रेड्डी के हाथ में एसईसीएल की कमान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

3(10)बिलासपुर—बी.आर. रेड्डी रेड्डी ने आज एसईसीएल का आज पदभार ग्रहण किया।  आज एसईसीएल मुख्यालय आगमन पर कम्पनी के निदेशक तकनीकी संचालन आर.पी. ठाकुर, निदेशक कार्मिक डॉ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी योजना/परियोजना कुलदीप प्रसाद और मुख्य सतर्कता अधिकारी जी. जनार्दन ने पुष्पगुच्छ देकर नए सीएमडी का स्वागत किया । गार्ड ऑफ ऑनर के बाद सभी विभागाध्यक्षों, अधिकारियों, कर्मचारियों ने बी.रामचन्द्र रेड्डी के कार्यालय में मिल कर शुभकामनाएं  दीं ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                एसईसीएल के  नवनियुक्त सीएमडी बी.आर. रेड्डी ने निदेशक मंडल, मुख्य सतर्कता अधिकारी, मुख्यालय के विभागाध्यक्षों और क्षेत्रों के महाप्रबंधकों की समन्वय बैठक ली। इस मौके पर नए सीएमडी ने एसईसीएल संचालन समिति, कल्याण मंडल तथा सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ परिचय भी किया।

                मालूम हो कि बी. रामचन्द्र रेड्डी एसईसीएल में सीएमडी का पदभार ग्रहण करने के पूर्व ईसीएल में निदेशक तकनीकी का दायित्व संभाल रहे   थे । रेड्डी ने कोथागुड्डम स्कूल ऑफ माइंस, आंध्रप्रदेश से 1981 में खनन अभियंता की डिग्री प्राप्त की है। आई.एस.एम., धनबाद से 1992 में ’’स्वर्ण पदक’’ के साथ ओपन कास्ट माईनिंग में ’’एम. टेक’’ किया । फर्स्ट क्लास माइन मैनेजर्स सर्टिफिकेट ऑफ काम्पीटेन्सी से सम्मानित रेड्डी ने नागपुर विश्वविद्यालय से डीआईआरपीएम किया है ।

                      5 सितंबर 1981 को जेट के रूप में कोल इंडिया ज्वाइन किया । जून 2003 तक डब्ल्यूसीएल के बल्लारपुर क्षेत्र में विविन्न दायित्वों का रेड्डी ने निर्वहन किया है। बी.आर.रेड्डी जुलाई 2003 से अक्टूबर 2007 तक सीसीएल के धोरी, अरगडा और एन.के. एरिया महाप्रबंधक रह चुके हैं। ओपनकास्ट माइन पर राष्ट्रीय सेमीनार में ड्रैगलाइन पर प्रस्तुत पेपर काफी चर्चित रहा । रेड्डी ने 2009 में चीन में ’’कोल ट्रांस सेमीनार’’ में शिरकत करने के अलावा 2014 में स्वीडन, स्विटजरलैंड तथा जर्मनी की यात्रा की है।

close