रेलवे पुलिस ने बरामद किया आधे घंटे में गायब सामान

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

rpf karwai बिलासपुर— प्रभु की हाईटेक रेल ने चलती ट्रेन से गायब सामान को राजेश तक पहुंचा दिया है। जब तब रेलवे यात्री शिकायत और दूध,पानी, मेडिसिन के लिए रेल मंत्री प्रभु को ट्विट करते रहते  हैं। लोगों की समस्याओं का भी निदान किया जाता है। लेकिन इस बार माजरा कुछ अलग ही है। राजेश कुमार ने प्रभु को नहीं बल्कि टीटीई से बताया कि किसी ने चलती गाड़ी से उसका सामान बिलासपुर में पार कर दिया है। 182 का कमाल कहिए कि मात्र आधे घंटे के भीतर राजेश का सामान रेलवे पुलिस ने बरामद कर लिया। रायपुर पहुंंचने से पहले ही राजेश को जानकारी भी मिल गयी कि उसका ट्राली बैग बिलासपुर रेलवे पुलिस के हाथों में सुरक्षित है। राजेश कुमार विस्वाल बहुत खुश हैं।उन्होने रेल मंत्री प्रभु और रेलवे स्टाफ को धन्यवाद जाहिर किया है।

                                       राजेश कुमार विस्वाल राऊरकेला से कोपरगांव शिरड़ी के लिए हटिया पुणे सुपरफास्ट से रवाना हुए। स्लीपर कोच में सवार राजेश कुमार की यात्रा बिलासपुर तक ठीक थी। जैसे ही हटिया-पुणे सुपर फास्ट ट्रेन बिलासपुर स्टेशन को छोड़ी…राजेश के होश उड़ गए। किसी ने राजेश विस्वाल का ट्राली बैग बर्थ से पार कर दिया था। आनन फानन में राजेश ने ट्राली बैग गायब होने की सूचना टीटीई को दी।

                         राजेश की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए तात्कालीन समय मौजूद टीटीई ने टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर 182 से बिलासपुर आरपीएफ को जानकारी दी। टीटीई से बैग की हुलिया मिलने के बाद आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम तत्काल हरकत में आ गयी।  इसी दौरान एक व्यक्ति बताए गए हुलिए के मुताबिक ट्राली बैग लेकर जाता हुआ दिखाई दिया।

                 संयुक्त टीम ने व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ शुरू की। संदेह होने पर थाना लाकर बैग के अंदर की सारी जानकारी मांगी। लेकिन व्यक्ति ने कुछ भी नहीं बताया। बैग के अन्दर सामान की जानकारी संयुक्त टीम ने राजेश विस्वाल से भी मांगी। सारी जानकारी सही पायी गयी। पुलिस ने ट्राली मिलने की सूचना राजेश को दी है।

     जीआरपी प्रभारी राजपूत ने बताया कि बैग के अन्दर दो सौ रूपए नगद। राजेश विस्वाल का आईडी कार्ड,कपड़े और कुछ जरूरत के सामान मिले हैं। जिसकी कुल कीमत करीब दो हजार रूपए से अधिक है। राजेश को भी सूचना दे दी गयी है। आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

बनेगी संयुक्त टीम

                      चोर उचक्को और गैर कानूनी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए रेलवे पुलिस की संयुक्त टीम बनेगी। पूर्व में रेलवे महाप्रबंधक के आदेश पर  संयुक्त टीम बनायी गयी थी। इस दौरान कई अपाराधाधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई। इस समय संयुक्त टीम अस्तित्व में नहीं है। बताया जा रहा है कि एक बार फिर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम बनेगी। अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों पर नजर रखेगी।

                          जानकारी के अनुसार अधिकारियों के निर्देश पर आरपीएफ ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि जीआरपी भी दो चार दिन के भीतर अपनी टीम का एलान कर देगी। दोनों टीम सिविल यूनिफार्म में संयुक्त रूप से असामाजिक तत्वो पर नजर रखेंगी।

close