रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी..अब नहीं लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज,Sleeper हो या AC सब होगा बिल्कुल Free

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अगले साल से शुरू हो रहे अर्धकुंभ को देखते हुए भारतीय रेल श्रद्धालुओं के लिए शानदार ऑफर लेकर आई हैं. रेलवे ने 2019 में शुरू हो रहे अर्धकुंभ में जाने वाले श्रद्धालुओं के टिकट पर लगने वाले मेला शुल्क को माफ कर दिया है. जी हां, अर्धकुंभ जाने वाले श्रद्धालुओं को अब रेल टिकट के साथ मेला शुल्क नहीं देना होगा.रेलमंत्री पीयूष गोयल ने खुद इस ऑफर की जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऑफर के बारे में बताते हुए लिखा, ‘श्रद्धालुओं की धार्मिक आस्था को ध्यान में रखते हुए और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने रेलवे द्वारा वसूले जा रहे मेला अधिशुल्क को समाप्त करने का निर्णय लिया है, जिससे कुम्भ और ऐसे सभी मेलों में लगाए जा रहे अधिशुल्क से यात्रियों को राहत मिलेगी.’(cgwall.com के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे)

Join Our WhatsApp Group Join Now

इतना ही नहीं रेल मंत्रालय ने इस ऑफर का प्रचार-प्रसार करने के लिए अखबारों में भी विज्ञापन दिया है. बता दें कि 15 जनवरी 2019 से शुरू हो रहा अर्धकुंभ 4 मार्च 2019 तक चलेगा. गौरतलब है कि अर्धकुंभ को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 800 स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी.

रेल टिकट के साथ मेला शुल्क के तौर पर चुकाने पड़ते थे इतने रुपये-

  • Second Class : 05 रुपये
  • Sleeper         : 10 रुपये
  • AC 3 Tier       : 20 रुपये
  • AC Chair Car  : 20 रुपये
  • AC 2 Tier       : 30 रुपये
  • AC 1st class   : 40 रुपये
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close