रेल हादसाः उत्कल एक्सप्रेस के छः डिब्बे पटरी से उतरे , कुछ यात्रियों के घायल होने की खबर

Chief Editor
3 Min Read

up-train.-620x400बिलासपुर।   पुरी से बिलासपुर होकर हरिद्वार जाने वाले उत्कल- कलिंग एक्सप्रेस के हादसे की खबर मिल रही है। यह हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन उत्तरप्रदेश के मुजफ्पर नगर के आगे खतौली से गुजर रही थी और ट्रेन के छः डिब्बे पटरी से उतर गए। जिस जगह पर यह घटना हुई है वह हिस्सा दिल्ली और हरिद्वार के बीच है। यह ट्रेन रात करीब 9 बजे हरिद्वार पहुंचती है और उसके पहले ही शाम करीब साढ़े पांच-छः बजे  पटरी से उतर गई। हादसे में कुछ मुसाफिरों के घाय होने की खबर है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

जानकारी के मुताबिक    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में ट्रेन हादसा हुआ है। हादसा खतौली के पास हुआ है। खबर के अनुसार 6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इसके अलावा एक डिब्बा दूसरे डिब्बे के ऊपर भी चढ़ गया। ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। हादसे में 30-40 यात्रियों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। इस ट्रेन को 9 बजे हरिद्वार पहुंचना था। अभी तक रेलवे ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है कि हादसा किस वजह से हुआ है। राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल कोशिश की जा रही है कि घायलों की मदद की जा सके। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

सूचना पर मुजफ्फरनगर के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी राहत टीमों के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव में जुट गए हैं। मेरठ से भी टीमें मौके पर भेज दी गई हैं। बता दें कि पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश में कई ट्रेन हादसे हो चुके हैं। नवंबर 2016 में उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। इस बड़े हादसे में  130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 180 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

शुक्रवार को बिलासपुर से निकली थी यह ट्रेन

मुफ्परनगर के खतौली में जिस उत्कल एक्सप्रेस का हादसा हुआ है , वह पुरी से हरिद्वार के बीच चलती है। यह गाडी बिलासपुर होकर चलती है। जो ट्रेन हादसे का शिकार हुई है , वह शुक्रवार की शाम बिलासपुर से होकर गुजरी है। शनिवार में दिन के समय यह गाड़ी निजामुद्दीन पहुंची और वहां से हरिद्वार के लिए रवाना हुई । लेकिन हरिद्वार पहुंचने से पहले बीच में ही हादसे का शिकार हो गई।

close