रोड ठेकेदार पर जुर्म दर्ज, बिलासपुर- तखतपुर रोड पर अधूरी सड़क और लापरवाही से हो रहे हादसे

Shri Mi
6 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)बिलासपुर तखतपुर के बीच चल रहे सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा विभिन्न निर्माणाधीन पुल और एसे कार्य स्थान जहां दुर्घटना की संभावना बनी हुई है.उन कार्यस्थल पर सूचक और संकेतिक चिन्ह बोर्ड नहीं लगाने के कारण पिछले 3 दिनों में मुख्य मार्ग पर दर्जनभर सड़क दुर्घटना हुई है और जिसमें 2 लोगों की जान भी जा चुकी है. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सफरी थाने में सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया ह.पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार किशन सांडे पिता चुन्नीलाल सांडे उम्र 22 वर्ष साकिन मोपका थाना सरकंडा और दिनेश कुमार खरे 19 फरवरी को दिनेश कुमार खरे कि मोटर सायकल क्रमांक सीजी 10 एआर 8354 से ग्राम मोपका से ग्राम भिलौनी दिनेश कुमार खरे के जीजा जी यहां जा रहा था।

किशन सांडे पिता चुन्नीलाल सांडे उम्र 22 मोटर सायकल चला रहा था एवं दिनेश कुमार पीछे बैठा हुआ था। कि बिलासपुर मुंगेली मुख्य मार्ग ग्राम पेण्डारी जगन्नाथ सिटी के थोडा आगे निर्माणाधीन पुल जो कि काफी समय से अधूरा निर्मित होकर पडा है . पुल के ठेकेदार ने लापरवाही पूर्वक कार्य करते हुए मार्ग में चलने वाले यात्रियों एवं वाहनों के जान माल की सुरक्षा का ध्यान न रखते हुए बीच सडक में निर्मित पुल के आस पास अगल बगल किसी प्रकार का निर्माण संबंधी सांकेतिक चिन्ह, डायवर्सन बोर्ड एवं किसी भी प्रकार के अन्य सुरक्षा के इंतजाम न करते हुए मानव जीवन में संकट उतपन्न किया है . जिससे मृतक मोटर सायकल सहित निर्माणाधीन पुल में जाकर गिर गया जिससे आई चोटो से किशन सांडे पिता चुन्नीलाल सांडे की मृत्यु हो गई तथा दिनेश कुमार खरे को चोटे आई इस तरह पुल के ठेकेदार की लापरवाही को देखते हुए सकरी पुलिस ने सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार के विरुद्ध. द्वारा धारा 337, 304ए भादवि का अपराध घटित करना सबूत पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया .

जनता में आक्रोश

तखतपुर बिलासपुर मुख्य मार्ग में पिछले 1 वर्ष से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है इस सड़क निर्माण कार्य में अभी तक दर्जनभर लोगों की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो चुकी है. और रोज सड़क दुर्घटना होती है. सड़क दुर्घटना अक्सर रात नहीं होती है तखतपुर बिलासपुर के बीच में जगह-जगह पुल निर्माण हो रहे हैं और गड्ढे खोदे गए हैं पर इन खोदे गए गड्ढे और निर्माणाधीन पुल के पास एक भी सांकेतिक चिन्ह नहीं है जो दूर से नजर आए कि ऑपरेशन पर कार्य चल रहा है. और इसी धोखे से दुपहिया वाहन चालक और बड़े वाहन चालक सीधे गड्ढों में जाकर गिर रहे हैं जिसके कारण प्रतिदिन तखतपुर बिलासपुर आने जाने वालों की जान जोखिम में भी है और इसको लेकर जनता में आक्रोश भी है.

देर रात हुआ एक्सीडेंट

देवरी स्थित मॉडल स्कूल के सामने का है रीवा निवासी ओमप्रकाश साहू संविदा में बीएसएनएल तखतपुर में कार्यरत है. वो किसी कार्य से बिलासपुर गया हुवा था रात को वापस तखतपुर आ रहा था. जैसे ही मॉडल स्कूल के पास पहुचा तो वहां निर्माणधीन पुल से टकराकर युवक वही गिरकर बेहोश हो गया।बताया जा रहा है न ही वहाँ पर निर्माण का कोई बोर्ड लगा था न ही बेरिकेट्स लगा हुवा था जिसके कारण ये दुर्घटना घटित हुई।उसी दौरान तखतपुर वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे सकरी निवासी लवकेश साहू अपनी कार से जा रहे थे तभी उनकी नजर जमीन पर पड़े युवक पर पड़ी तब उन्होंने युवक को कार से सीएचसी तखतपुर इलाज के लिए ले गए स्थिति गंभीर होने के कारण सीएचसी से युवक को बिलासपुर सिम्स रवाना किया गया।

यात्री बस हाईवा से टकराई

मुंगेली बिलासपुर मार्ग में पेण्डारी के पास एक यात्री बस एवं ट्रेलर निर्माणधिन पुल के पास आमने-सामने टकरा गए जिससे बस का शीशा पूरी तरह से टूट गया वही ट्रेलर का शीशा भी टूट गया परंतु इस घटना में कोई हताहत नही हुए।सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पेण्डारी के पास मुख्य मार्ग में बस एवं ट्रेलर के टकरा जाने के बाद मार्ग अवरूद्ध हो गया और दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई सकरी पुलिस द्वारा काफी मशक्कत कर यातायात बहाल किए। मामला सकरी थाना क्षेत्र अंतर्गत पेण्डारी का है यहाँ बिलासपुर-मूँगेली मुख्यमार्ग पर सडक निर्माण का कार्य चल रहा है वही यहाँ पुलिया निर्माण के लिए यहाँ गड्ढा किया गया है । 20 फरवरी की प्रात: 10 बजे के लगभग बिलासपुर की तरफ से आ रही यात्री बस क्रमांक सी जी 10 जी 0487 पेण्डारी के पास पहुंचा था कि मूँगेली के तरफ से आ रही ट्रेलर क्रमांक सी जी 10 आर 1948 से टक्कर हो गई जिसमें बस के चकनाचूर हो गे

इसी स्थान पर एक की मृत्यु
सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा लगातार लापरवाही की जा रही है और खोदे गए गड्ढों पर कोई भी सांकेतिक चले नहीं लगाया गया है जिसके चलते इसी घटनास्थल पर बीते दिवस एक अधेड़ चुन्नीलाल सूर्यवंशी की भी मौत हुई थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close