लाईव कन्सर्ट में देश भक्ति धुनों की गूंज..बजेगा राजकीय गीत का धुन… रक्षा मंत्रालय का विशेष कार्यक्रम.. छग सशस्त्र बल बैंड भिलाई की होगी प्रस्तुति

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
रायपुर—राजधानी 1 अगस्त को देशभक्ति की धुनों में सराबोर रहेगा। पुलिस लाईन ग्राउंड में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की प्रथम बटालियन भिलाई बैंड देशभक्ति गीतों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए धुनों को बजाएगा। नागरिक घर बैठे लाईव बैंड कन्सर्ट देख सकेंगे। इसके लिए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण शाम साढ़े चार से साढ़े छह बजे तक छत्तीसगढ़ दूरदर्शन रायपुर केंद्र से किया जाएगा। 
 
                  जानकारी हो कि रक्षा मंत्रालय भारत सरकार ने सूचना प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से 1 अगस्त से 13 अगस्त तक स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में देशभर के 33 शहरों में सैन्य और पुलिस बल लाईव बैंड कन्सर्ट की प्रस्तुतियां दी जाएंगी।
 
                            कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऐतिहासिक और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े देशभर के विभिन्न स्थलों को चुना गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन का बड़ा केंद्र रहा है। रायपुर को लाईव बैंड कन्सर्ट के लिये चयनित किया गया है। पुलिस लाइन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बैंड द्वारा देशभक्ति की धुनों पर प्रस्तुति दी जाएगी।
 
      कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत ‘अरपा पैरी के धार’ की धुन बजाकर की जाएगी। साथ ही ऐ मेरे वतन के लोगों, संदेशे आते हैं, ये देश है वीर जवानों का , ऐ मेरे प्यारे वतन जैसे देशभक्ति गीतों की धुनों पर प्रस्तुति दी जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close