लुटेरे नकाबपोश पुलिस गिरफ्त से दूर

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

Chhattisgarh.Policeबिलासपुर—एक दिन पहले बिल्हा सेन्ट्रल बैंक से आठ लाख रूपए लेकर सेंवार जा रहे बैंक मैनेजर को नकाब पोशों ने लूट लिया था। भटगांव मोड़ के पास सेवार बैंक के असिस्टेंट मैनेजर को गोली मार नकाबपोशों ने घायल किया और  8 लाख रुपयो से भरे बैक को मोटर सायकल से लेकर फरार हो गये।लुटेरो का सुराग अभी तक नहीं लगा सका है। पुलिस का दावा है कि सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के आधार पर लुटेरों को खोज निकाला जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             एक दिन पहले दिन-दहाड़े बैंक मैनेजर को गोली मार कर 8 लाख की लूट करने वाले बदमाशों को पकड़ने में अब तक पुलिस नाकाम साबित हुई है।घटना कल सुबह सवा ग्यारह बजे की है। सेन्ट्रल बैंक के असिस्टेंट मैनेजर गोविन्द सिंह कश्यप और कैशियर मोहन लाल मरई बिल्हा ब्रांच से रुपये लेकर सेंवार शाखा जा रहे थे। इसी दौरान दो नाकाबपोशों ने मोटर सायकल का पीछा करते हुए भटगांव मोड़ के पास रूकने को कहा। पल्सर पर सवार दोनों बदमाशों ने ओवरटेक के साथ हवाई फायरिंग की। गोली की आवाज सुनते ही गाडी चला रहे गोविन्द कश्यप का संतुलन बिगड़ गया और अनियंत्रित होकर दोनों गिर गए।

                       जमीन पर गिरे दोनों बदमाशों ने बैंक अधिकारियों से बैग छीनने की कोशिश की। अंत में एक नकाबपोश ने असिस्टेंट मैनेजर के जांघ में गोली मार 8 लाख रुपये से भरा बैघ छीन लिया। बैग छीनते ही दोनों फरार हो गये।

                                          मामले की जानकारी लगते ही बिलासपुर पुलिस महकम मौके पर पहुंच गया। आईजी पवन देव और एसपी अभिषेक पाठक भी घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। दोनों आलाधिकारी थाना प्रभारी समेत अन्य अधिकारीयो को दिशा निर्देश देकर मामले की जांच शुरू करने को कहा। तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिस की नाकाबंदी केवल दिखावा ही साबित हुई।

             एसपी अभिषेक पाठक ने आस-पास के जिलो बौलादाबाजार, जांजगीर चांपा और मुंगेली के एसपी को लूट की जानकारी देते हुए नाकाबंदी कर बदमाशों को पकड़ने को कहा। एडिश्नल एसपी ग्रामीण जे.आर.ठाकुर ने बताया कि जिले से लगी सीमाओं को बंद कर आने जाने वालों की कडाई से जांच की जा रही है। घटना स्थल से कुछ दूरी पर एक राईस मिल के सीसीटीवी कैमरे में लुटरो की संदर्भ में कुछ सुराग मिलने की बात सामने आयी है।  संदेह के आधार पर पुराने मामले में चालान हुए आरोरियो की धरपकड कर पूछताछ भी की जा रही है। देर रात तक पुलिस के जवान और साईबर सेल प्रभारी बिल्हा से भटगांव तक सीसीटीवी कैमरों की तलाश करते रहे। बावजूद इसके उनके हाथ कोई खास सफलता नही मिली है। फिर भी पुलिस का दावा है कि मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

                        पुलिस जानकारी के अनुसार नकाबपोश बिना नम्बर के वाहन पर सवार थे। बैंक मैनेजर से पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि वाहन की नम्बर प्लेट में कोई नम्बर नही लिखा था। अचानक हुए हमले से वह परेशान हैं। आंख के सामने केवल परिवार के लोग और जान बचाने की चिंता सता रही थी। दोनों नकाबपोशों के हाथ रिवाल्वर था। एक ने बैग नही देने पर जान से मारने की धमकी दी। हम लोगों ने डर के मारे लुटेरो का विरोध नही किया।

 

close