लुतरा शरीफ में पीडीएस घोटाला…संचालक ने लगाया 30 लाख का चूना…100 क्विंटल चावल बेंच खाया

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—लुतरा शरीफ में  पीडीएस चांवल घोटाला का मामला सामने आया है। जिला कलेक्टर से मुलाकात कर लोगों ने कलेक्टर से लिखित शिकायत घोटाले में शामिल जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। कलेक्टर ने मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               लुतरा शरीफ के लोगों ने वर्तमान प्रबंध कमेटी के सदस्यों पर करीब 1 हजार क्विंटल चांवल घोटाला करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारियों ने आस्थावानों के साथ मजाक किया है।

                    शिकायत पत्र में बताया गया है कि साल 2000 से साल 2018 तक लुतरा शरीफ प्रबंधन का इंतजाम खादिम मुतवल्लिन कमेटी के हाथों में था। साल 2008 में तत्कालीन जिला कलेक्टर ने खादिम मुतवल्लिन कमेटी की मांग पर दर्शनार्थियों के लिए खाद्य विभाग से निःशुल्क चांवल की व्यवस्था की।

                                                       शिकायत कर्ताओं के अनुसार सार्वजनिक वितरण दुकान का संचालन शाहनवाज मेमन पिता अब्दुल गनी मेमन करते है। शाहनवाज मेमन इस समय वक्फ बोर्ड और पंचायत के सदस्य हैं। शाहनवाज मेमन पिछले दस साल से पीडीएस का संचालन कर रहे हैं। हाल फिलहाल उन्होने बताया कि यदि नई कमेटी रजिस्ट्रेन दस्तावेज दे तो प्रतिमाह कमेटी को चांवल देने को तैयार हैं।

                      मामले में जब हम लोगों को खाद्य विभाग से जानकारी मिली कि शासन की तरफ से लुतरा प्रबंधन कमेटी को साल 2009 से अप्रैल 2018 तक पीडीएस से निशुल्क चांवल आवंटित किया जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद हम सभी लोग हतप्रभ हो गए। इसके अलावा इस दौरान यह भी जानकारी मिली कि पीडीएस से पिछले 10 सालों से लुतरा शरीफ के नाम से पीडीएस का चांवल उठाया जा रहा है।  इसकी जानकारी कमोबेश पुरानी कमेटी के सदस्यों को भी नही थी।

             शिकायत कर्ताओं के अनुसार अब्दुल शाहनवाज मेमन पिछले 9 सालों से आस्थावानों के मजाक किया है। शासन के आंखो में धूल झोंककर एक हजार क्विंटल चांवल का घोटाला किया है। शासन को करीब 30 लाख की चपत लगी है। संचालक ने दरगाह कमेटी के आंखों में धूल झोंका है । जरूरी है कि दोषियों के खिलाफ जांच पंड़ताल के बाद सख्त कार्रवाई की जाए।

close