लॉकडाउन-कई गुना दाम पर बिक रहे तंबाकू, गुड़ाखू,सिगरेट…कच्ची शराब का भी चल रहा कारोबार

Shri Mi
1 Min Read

जगदलपुर।लाक डाउन में भले ही सरकार ने तंबाकू, सिगरेट,गुटखा की बिक्री पर रोक लगा रखी हो,लेकिन कालाबाजारी इनकी जारी है। लोग सुनकर हैरान रह जाएंगे कि एक किलो तम्बाखू की कीमत 4 से 5 हजार तक पहुंच गई है। गुटख,सिगरेट ,गुड़ाखू,तंबाकू जैसी चीजों की दोगुनी कीमत पर बेची जा रही है।शराब दुकान बंद होने से महुए में की कच्ची शराब का कारोबार फैल रहा है।कई दुकानदार अपने घरों से तंबाकू, सिगरेट,गुटका बेच रहे हैं।मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार 10 ग्राम तंबाकू के ₹10 दाम वाले पाउच 20 से ₹30 में शौकीन खरीद रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कुछ इलाकों में इनकी कीमत ₹50 तक जा पहुंची है। ₹5 में मिलने वाले गुटके की कीमत ₹15 हो गई है। सिगरेट के भाव चौगुने हो गए हैं। ₹165 एमआरपी वाली किंग साइज गोल्ड फ्लैक इन दिनों 240 से ₹250 तक बिक रही है।अगर इनकी तुलना ड्राई फ्रूट और देसी घी से करे तो उनकी अपेक्षा में यह चीजें महंगी हो गई है। तंबाकू के शौकीन यह भाव भी देने को तैयार है।लेकिन बाजार में माल नहीं मिल रहा है।लोगों का कहना है कि सरकार ने जब प्रतिबंध लगा रखा है तो इनकी बिक्री कैसे हो रही है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close