लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण,जम्मू कश्मीर मे सबसे कम वोटिंग,जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली-लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के लिए आज सुबह 7 बजे 14 राज्यों और दो केन्‍द्र शासित प्रदेशों की 116 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण में असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7 सीटें, गुजरात की 26, गोवा की 2, जम्मू-कश्मीर की 1, कर्नाटक की 14, केरल की 20, महाराष्ट्र की 14, ओडिशा की 6, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की 5, दादर नागर हवेली की 1 और दमन दीव की 1 लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है।

यूपी की मैनपुरी सीट से सपा नेता और पू्र्व सीएम मुलायम सिंह यादव, बिहार की मधेपुरा सीट से आरजेडी उम्मीदवार शरद यादव, पुरी से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले समेत कई प्रमुख नेताओं की चुनावी किस्मत भी ईवीएम में बंद हो जाएगी. आज बल्ला और गेंद दोनों जनता की हाथ में हैं जहां फैसला यह होगा कि आखिर जनता छक्का जड़ती है या नेताओं को बोल्ड करती है. भारी सुरक्षा व्यवस्था और गर्मी से निपटने के तमाम इंतजामात के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है और जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगी है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close