लोकसभा चुनाव: संदिग्ध लेनदेन पर बैंक अधिकारियों की रहेगी कड़ी नजर, जिला कलेक्टर ने ली अफसरों की बैठक

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ संजय अलंग ने आज मंथन सभाकक्ष में बैंकए रेलवेए इनकम टैक्सए डाक विभाग और आबकारी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने लोकसभा निर्वाचन में अभ्यर्थियों द्वारा बैंक से वित्तीय लेनदेन के संबंध में निर्देश दिये।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारी संदेहास्पद जमा और निकासी पर लगातार नजर रखें। एक खाते से दूसरे खाते में कैश के बल्क ट्रांसफर पर भी विशेष ध्यान दें। यदि बैंक अधिकारियों को कोई ट्रांजेक्सन संदिग्ध लगे तो इसकी सूचना तत्काल जिला निर्वाचन कार्यालय को दें।

यदि अभ्यर्थी के खाते से एक लाख से अधिक का ट्रांजेक्सन होता है तो इसकी भी सूचना जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराएं। यदि खाते में 10 लाख रुपये अथवा उससे अधिक रकम नगद जमा हो तो उसकी सूचना आयकर विभाग के अधिकारियों को भी दें।

यदि कोई व्यक्ति 50 हजार रुपये से अधिक की नगदी के साथ परिवहन करता है तो उसे उस राशि के वैध दस्तावेज साथ में रखने होंगे। लोकसभा निर्वाचन के अभ्यर्थियों को बैंकों में नया खाता खोलना होगा। अभ्यर्थी द्वारा निर्वाचन से संबंधित सभी खर्चे उसी खाते से किये जाएंगे।

डॉ अलंग ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्वाचन अवधि में मदिरा के अवैध परिवहन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर  बीएस उइके, सहायक कलेक्टर  कुणाल दुदावत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  सुमित अग्रवाल सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close