लोक सुराज की तैयारी का कलेक्टर ने लिया जायजा

Shri Mi
2 Min Read

lok_suraajबिलासपुर।मंगलवार को मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर अन्बलगन पी. ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि ब्लाॅक व अनुभाग स्तर के अधिकारी भी अपनी पूर्ण तैयारी रखें। लोक सुराज अभियान के दौरान प्रभारी मंत्री, प्रभारी सचिव व अन्य उच्च अधिकारी जब भी क्षेत्र के दौरे पर जाएं, तो उनके द्वारा मांगी गई कोई भी जानकारी तत्काल उन्हें उपलब्ध कराया जाये। इसके लिए विभागीय जानकारी को अपडेट रखें।लोक सुराज अभियान के तहत् मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह 06 मई को जिले का भ्रमण करेंगे। वे जिले के किसी ग्राम में अचानक पहुंचेंगे और ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होंगे। इसके बाद बिलासपुर में आम सभा और लोकार्पण, भूमिपूजन तथा हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करेंगे और अधिकारियों की बैठक भी लेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए कलेक्टर ने आवश्यक तैयारी की समीक्षा की।

                            कलेक्टर ने बताया कि बिलासपुर में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री एलईडी बल्ब वितरण की शुरूआत करेंगे। सीएसपीडीसीएल द्वारा बीपीएल परिवारों को तीन-तीन एलईडी बल्ब निःशुल्क दिया जायेगा, वहीं एपीएल परिवारों को 85 रूपये खर्च करने पर यह प्राप्त होगा। उन्होंने सभी कार्यालयों में भी एलईडी बल्ब का उपयोग करने अधिकारियों को निर्देशित किया। जिससे उर्जा की बचत होगी।

                            कलेक्टर अनबलगन पी. ने जल संरक्षण के लिए जिले में बनने वाले सभी शासकीय भवनों, ढांचों में वाटर हार्वेस्ंिटग सिस्टम अनिवार्य रूप से बनवाने का निर्देश दिया। पीडब्ल्यूडी, आरईएस, हाउसिंग बोर्ड, मण्डी बोर्ड तथा पंचायतों द्वारा जितने भी भवन निर्माण कार्य किये जा रहे हैं, उनमें यह सिस्टम आवश्यक रूप से बनाया जायेगा। ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close