वरिष्ठ प्रबंधक ने कहा…सोशल मीडिया की अफवाह से बचेंं…सामान्य दिनों की तरह होंगें कामकाज..ATM भी रहेगा चालू

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— पीएनबी वरिष्ठ प्रबंदक ललित अग्रवाल ने सोशल मीडिया, कुछ न्‍यूज वेबसाइट्स और व्‍हाट्सएप में दी जा रही जानकारियों को भ्रमित करने वाला बताया है । ललित अग्रवाल के अनुसार सोशल मीडिया और कुछ जिम्मेदार वेवसाइट्स में पढ़ने को मिल रहा है कि अगले हफ्ते बैंक सिर्फ 2 दिन ही खुले रहेंगे। जबकि यह जानकारी तथ्यहीन है।
                 ललित अग्रवाल ने बताया कि कुछ दिनों से पढ़ने को मिल रहा है कि अगले हप्ते बैंक दो दिनों के लिए बंद रहेंगे। जबकि इसमें किसी प्रकार की सच्चाई नहीं है। अगले हफ्ते बैंकों में सिर्फ एक दिन की जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी रहेगी। बावजूद इसके 3 सितंबर को देश के आधे राज्‍यों के सरकारी और निजी बैंक खुले रहेंगे। सोशल मीडिया में दी जा रही जानकारी में दम नहीं है। सोशल मीडिया में लिखा जा रहा है कि अगले हफ्ते एटीएम से कैश गायब हो जाएंगे। इसकी वजह बैंक बंद रहने को बताया जा रहा है। सच्चाई तो यह है कि कुछ ही बैंक खुद से एटीएम में पैसे डालने का काम करते हैं। ज्‍यादातर बैंकों के एटीएम में पैसे डालने का काम आउटसोर्स्‍ड होता है।
            किसी भी महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद ही रहते हैं। रविवार को साप्‍ताहिक छुट्टी रहती है। इसकी जानकारी हर उस व्‍यक्ति को है, जिसका बैंक में खाता है। रही बात 4 और 5 सितंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ रिजर्व बैंक ऑफिसर्स एंड एम्प्लॉइज एसोसिएशन के हड़ताल के आह्वान की तो इससे आम बैंकिंग ऑपरेशन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। । बैंकों के खुले रहने पर पैसों की निकासी, जमा, एईएफटी,आरटीजीएस आदि जैसे काम पहले की तरह ही होते रहेंगे। इन कामों में आरबीआई  के कर्मचारियों की कोई भूमिका नहीं होती।
                  ललित ने बताया कि सोशल मीडिया और कुछ न्‍यूज वेबसाइट्स पर चल रही खबरों को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। बैंक सितंबर के पहले हफ्ते में 3 सितंबर को छोड़कर आम दिनों की तरह ही काम करते रहेंगे।
close