वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा बोले- पाकिस्‍तान के खिलाफ अभी ऑपरेशन खत्‍म नहीं हुआ है

Shri Mi
3 Min Read

नईदिल्ली।एयर स्‍ट्राइक (Air Strike) के बाद वायुसेना प्रमुख धनोवा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगर जंगल में बम गिरता तो पाकिस्‍तान बोलता ही नहीं. ऑपरेशन बालाकोट में कितने आतंकी मरे इस सवाल पर एयरफोर्स बीएस धनोवा ने कहा है कि हमारा मकसद रहता है कि टारगेट हिट हुआ या नहीं, कितने मरे हम इसकी गिनती नहीं करते. ऑपरेशन के दौरान कितनी लाशें गिरीं हम गिनते नहीं हैं और बता दें कि अभी ऑपरेशन खत्‍म नहीं हुआ है. उन्‍होंने कहा कि सितंबर में राफेल सेना में शामिल होगा।जहां तक अभिनंदन की बात है तो उनका मेडिकल चेकअप हो रहा है. उनका उड़ान भरना उनके मेडिकल फिटनेस पर निर्भर है।CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

कोयंबटूर में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि यह एक योजनाबद्ध ऑपरेशन है, जिसमें आप योजना बनाते हैं और उसे अंजाम देते हैं, लेकिन जब कोई विरोधी आप पर प्रहार करता है, तो  उपलब्ध विमान अंदर जाता है, सभी विमान दुश्मन से लड़ने में सक्षम हैं।

एयर चीफ मार्शल ने कहा कि विंग कमांडरउड़ान भरते हैं या नहीं, यह उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है. इसलिए पोस्ट इजेक्शन के बाद उसकी मेडिकल जांच हुई है. जो भी उपचार की आवश्यकता होगी, दिया जाएगा. एक बार जब हम उसकी मेडिकल फिटनेस प्राप्त कर लेंगे, तो वह लड़ाकू कॉकपिट में चला जाएगा.

बता दें कि अभिनंदन वर्धमान मिग-21 बाइसन में सवार थे और भारतीय वायु सीमा में अतिक्रमण करने वाले पाकिस्तान के F-16 का पीछा करते हुए पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे. उन्होंने पाकिस्तानी सेना के अत्याधुनिक लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था. इसके बाद उन्हें अपने फाइटर प्लेन से इजेक्ट होना पड़ा था, जिसमें उनकी कमर और पसलियों में चोट आ गई थी.

पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को अपनी हिरासत में ले लिया था. उन्हें करीब 60 घंटे पाकिस्तानी सेना ने अपनी हिरासत में रखा था और चौतरफा दवाब के बाद रिहा करने का फैसला लिया था. हालांकि, पाकिस्तान ने अभिनंदन की वर्दी और पिस्टल अपने पास ही रख ली थी. फिलहाल अभिनंदन अपना इलाज करवा रहे हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close