विकास महतो के खिलाफ कार्रवाई की मांग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160217-WA0014बिलासपुर—हाईकोर्ट परिसर में निर्माणाधीन ज्यूडिश्यिल बिल्डिंग की छत गिरने के बाद भवन निर्माण में गुणवक्ता को लेकर कांग्रेस ने कलेक्टोरेट के सामने प्रदर्शन किया। अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की । रायपुर से आयी पांच सदस्यीय पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की टीम ने घटनास्थल पर जांच में लगी रही।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

हाईकोर्ट परिसर में निर्माणाधीन अकादमी भवन की छत..ढलाई के दौरान अचानक भरभरा कर गिर गयी । हादसे को लेकर कांग्रेस और इंटक के नेताओ ने कलेक्टोरेट के सामने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियो ने श्रम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदेश युवा इंटक अध्यक्ष राजा शर्मा, महिला इकाई अध्यक्ष मायारानी ने कहा कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अपने चहेते ठेकेदारों को काम देकर गुणवत्ताहीन निर्माण करवा रहे हैं।

ठेकेदार सुरक्षा के सारे नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहे हैं। नाबालिग मजदूरों से भी काम कराया जा रहा है। श्रम विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता है। अधिकारियों की लापरवाही के कारण एक मजदूर की जान चली गयी। दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना के 12 घंटे बीत जाने के बाद भी  विभागो के जिम्मेदार अधिकारियो ने घटना की जवाबदेही तक नही ली। बल्कि चहेतो को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

अपर कलेक्टर को लिखित शिकायत में कांग्रेसियों ने जिम्मेदार ठेकेदार, पीडब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर, श्रम विभाग के अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की है।

close