विखरने से बच गया तीन परिवार…रक्षा टीम ने दी सूझबूझ का परिचय..हंसते खिलखिलाते लौटी पति संग पत्नियां

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—तीन अलग-अलग मामलों में पुलिस रक्षा टीम रतनपुर ने परिवार को बिखरने से बचाया है। पति पत्नी और पारिवार के सदस्यों को समझा बुझाकर विखरने से बचाया है। परिवार के सदस्यों ने भी रक्षा टीम की भूमिका की सराहना की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार मामले में महिलाओं ने एक रिपोर्ट में रतनपुर थाना पहुंचकर बताया कि परिजवार के बीच हमेशा तनाव और झगड़े की स्थिति रहती है। घर के सदस्य परेशान करते हैं। रिपोर्ट के बाद रतनपुर थाना महिला रक्षा टीम ने परिवार के बीच उपजे झगड़े को शांत कराया। परिवार के सभी सदस्य हंसी खुशी के साथ घर भेजा ।

                          शर्मा ने बताया कि मामला के ग्राम सरवन निवासी गीता श्यामल पति प्रभात श्यामले, उम्र 29 वर्ष ने अपने पति की शिकायत की थी। दूसरे मामले में रतनपुर निवासी लक्ष्मी पटेल पति लच्छू पटेल ,उम्र 38 वर्ष ने भी पारिवारिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। इसी तरह तीसरा मामला रतनपुर निवासी प्रीति यादव पति पुष्पराज यादव, उम्र 28 वर्ष की है।

            तीनों मामलों में महिला रक्षा टीम ने अहम भूमिका निभाते हुए पति और पत्नी को समझा बुझाकर घर बिखरने से बचाया है। पति-पत्नी के बीच एक छोटी गलतफहमी या मनमुटाव कभी कभी किसी बड़ी घटना का रूप ले लेता है। ऐसा भी देखने को मिला है कि मामला गंभीरता के साथ परिवार को तोड़ देता है।  जिसका सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव बच्चों के साथ – साथ समाज पर भी पड़ता है।

               शर्मा ने जानकारी दी कि ऐसे ही घटनाओं को रोकने के लिये पुलिस अधीक्षक ने ‘संवेदना’ और ‘रक्षा टीम’ का गठन किया है । दायित्वों को बखूबी से निभाते हुए रतनपुर रक्षा टीम ने पीड़ित महिलाओं और पति को समझा बुझाकर घर टूटने से बचाने में सहयोग किया । तीनों दम्पत्ति ख़ुशी-ख़ुशी लिखित सुलहनामा कर घर  लौटे। साथ ही पतियों को भविष्य के लिए चेतावनी भी दी है  कि घटना की पुनरावृत्ति न हो।

close