विधानसभा चुनाव:BJP ने जारी की 31 प्रत्याशियों के नाम की दूसरी लिस्ट,यहाँ देखे पूरी सूची

Shri Mi
2 Min Read

gujrat, election, 2017, bjpनई दिल्ली।राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 31 प्रत्याशियों के नाम जारी किये हैं. बता दें कि राजस्थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की ओर से पहली लिस्ट जारी करने के बाद से लगातार इस्तीफों का दौर जारी है. वहीं दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद यह सिलसिला जारी रह सकता है.

Join Our WhatsApp Group Join Now
बीजेपी ने बुधवार जो नाम जारी किए हैं उनमें हमेशा विवादों में घिरे रहने वाले विधायक ज्ञानदेव आहूजा का नाम नहीं है. बीजेपी के सीनियर नेता तथा रामगढ़ सीट से बीजेपी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है।गौरतलब है कि जेएनयू में कथित तौर पर लगे देशविरोधी नारों के बाद हुए विवाद के समय ‘जेएनयू में कंडोम’ वाला बयान देकर विधायक आहूजा का नाम सुर्खियों में आया था. उनकी जगह सुखवंत सिंह को टिकट दिया गया है।

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को जैसलमेर, सीकर, हिंडौन, श्रीगंगानगर, नाथद्वारा सहित 31 सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है. सोमवार को ही पार्टी की तरफ से 131 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था.

200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में अभी 38 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची अभी जारी नहीं हुई है.

पहली सूची आने के बाद से ही बीजेपी में बड़े पैमाने पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के इस्तीफे का दौर जारी है. दौसा से सांसद हरीश मीणा तथा कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र गोयल जैसे कद्दावर नेताओं के साथ ही कई कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद और भी विधायकों तथा कैबिनेट मंत्रियों के पार्टी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे ह।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close