विधानसभा निर्वाचन की प्रशासनिक तैयारियां शुरू,मुख्य सचिव ने विभागो को दी ज़िम्मेदारी

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्य सचिव अजय सिंह ने मंत्रालय  में विधानसभा निर्वाचन 2018 की प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा विभिन्न विभाग के अधिकारियों की बैठक में की। मुख्य सचिव ने विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की है। उन्होंने अधिकारियों को मतदाता जागरूक अभियान शासकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों में चलाने के निर्देश दिये हैं। मुख्य सचिव ने विधानसभा निर्वाचन की विभागीय तैयारियों के लिए विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी तय की है इसमें सभी जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों की वेबसाईड अद्यतन रखें जाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, राज्य सूचना अधिकारी और राष्ट्रीय सूचना केन्द्र के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। मतदान केन्द्रों में पेयजल की व्यवस्थालोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी करेंगे। मतदान केन्द्रों में प्रसाधन इत्यादि की व्यवस्था पंचायत एवं ग्रामीण विकास और नगरीय विकास विभाग द्वारा की जायेगी। मतदान केन्द्रों में बिजली की व्यवस्था ऊर्जा विभाग करेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्य के सभी जिलों में दूरसंचार व्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम सूचना प्रौद्योगिकी और भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकारी सुनिश्चित करंेगे। रोड नेटवर्क सुधारने का कार्य लोक निर्माण, पंचायत और वन विभाग करेंगे। राज्य के वामपंथ उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में निर्वाचन संबंधी सभी आवश्यक तैयारियां गृह विभाग द्वारा की जायेगी। निर्वाचन के दौरान राज्य में कहीं पर अवैध मंदिरा का विक्रय न हो तथा अवैध नगदी धन जप्ति इत्यादि पर त्वरित कार्यवाही आबकारी विभाग और गृह विभाग करेंगे। इसी प्रकार निर्वाचन संबंधी अपराधों के निर्वतन पर गृह विभाग त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close