विधानसभा में लोकतंत्र शर्मसार,मारपीट करने के आरोप में कांग्रेस विधायक निलंबित

Shri Mi
2 Min Read

Scuffle, Congress, Mla Pratap Dudhat, Bjp Mla, Jagdish Panchal, Gujarat Assembly,नईदिल्ली।गुजरात विधानसभा बुधवार को विधायकों का शर्मसार करने वाला व्यवहार दिखा। बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों के बीच जमकर हाथापाई हुई। जिसके कारण कांग्रेस के दो विधायक प्रताप दुधात और अमरीश डेर को तीन साल के लिये और बलदेव जी ठाकुर को एक साल के लिये विधानसभा से निलंबित कर दिया गया।कांग्रेस के विधायकों ने इस फैसले के विरोध में विधानसभा से वॉकआउट किया।दरअसल कांग्रेस के विधायकों ने बीजेपी के विधायक जगदीश पांचाल को माइक के रॉड से मारा और उसको घूंसा भी मारा। जिसके बाद बीजेपी के विधायकों ने विपक्षी विधायक अमरीश डेर से हाथापाई की।दोनों दलों के बीच कहासुनी तब शुरू हई जब प्रश्नकाल के दौरान स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के विक्रम मदाम को एक मुद्दे पर बोलने से रोक दिया। लेकिन मदाम ने कहा कि वो बालना जारी रखेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसके बाद अमरीश डेर ने स्पीकर से कहा कि मदाम को बोलने दिया जाए। उनके बोलने के तरीके पर स्पीकर ने आपत्ति जताई और इसके विरोध में मदाम और डेर सदन के वेल में आ गए।विक्रम माडम और अमरीश डेर को एक दिन के लिए स्पीकर ने निलंबित कर दिया। जिसके बाद इस पर सदन में विपक्षी विधायक नाराज हो गए। इस बीच प्रताप दुधात ने बीजेपी के जगदीश पांचाल को माइक के रॉड से हमला कर दिया।प्रताप दुधात ने बीजेपी के जगदीश पांचाल से इसलिये नाराज़ हो गए कि वो स्पीकर के बोलने के वक्त कांग्रेस विधायकों को शांत रहने के लिये कह रहे थे।डेर ने भी पांचाल पर पीछे से हमला कर दिया। इसके बाद बीजेपी के विधायक पांचाल को बचाने के लिये आ गए और डेर पर हमला कर दिया।स्थिति को संभालने के लिये सुरक्षा में तैनात मार्शलों ने लड़ रहे विधायकों को नियंत्रित किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close