विप्स ने बढ़ाया एसईसीएल का मान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

wipsबिलासपुर—एसईसीएल की विप्स इकाई को मिनीरत्न सर्वश्रेष्ठ उद्यमों की श्रेणी में तृतीय पुरस्कार मिला है। 11 और 12 फरवरी  को चेन्नई में आयोजित ’’विमेन इन पब्लिक सेक्टर  के राष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि ललिता कुमार मंगलम, अध्यक्ष राष्ट्रीय महिला आयोग के हाथों एसईसीएल को अवार्ड दिया गया। एसईसीएल से यह सम्मान कीर्ति तिवारी, डा. विजयलक्ष्मी धान, अनुपमा आनंद टेम्भुर्णीकर, नमिता दीक्षित, शैलजा दाभाड़े, चम्पा भट्टाचार्य, डॉ. चित्रलेखा बोस और प्रेरणा नरसिंघानी ने प्राप्त किया ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  इस दौरान  पुरस्कार समारोह में अशोक कुमार पवाडिया अतिरिक्त सचिव एवं सलाहकार गृह मंत्रालय भारत सरकार, यू.डी. चैबे डी.जी. स्कोप और  पद्भविभूषण डॉ. वी. शांता अध्यक्ष अडयार कैंसर संस्थान चेन्नई विशेष रूप से उपस्थित थे ।

                   मालूम हो कि एसईसीएल की कीर्ति तिवारी वरिष्ठ प्रबंधक सिविल को साल 2016-18 के लिए सर्वसम्मति से विप्स का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। सेवाओं का लाभ एसईसीएल को लगातार मिल रहा है। एसईसीएल विप्स की पदाधिकारी पुरस्कार पाने के बाद आज एसईसीएल के निदेशक कार्मिक डॉ. आर.एस. झा से  भेंट किए। झा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि गर्व का विषय है कि विप्स विंग ने देश में एसईसीएल को सम्मान का अवसर दिया है। उनकी सफलता से एसईसीएल परिवार काफी गर्व महसूस कर रहा है। झा ने इस मौके पर सभी पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।

                         भारत के केन्द्रीय सार्वजनिक उपक्रमों में कार्यरत महिलाओं के कौशल उन्नयन के मद्देनजर चेन्नई में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में देश भर के विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों की लगभग 600 महिला कर्मियों ने भाग लिया ।राष्ट्रीय सम्मेलन में महिला कर्मियों के कौशल उन्नयन से संबंधित विषयों पर चर्चा सत्र आयोजित किया गया। इस मौके पर विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों के निदेशकों और विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किये ।

close