वीकेंड मे रहेगा लॉकडाउन,हफ्ते में सिर्फ पांच दिनों का कार्यदिवस,CM ने जारी की नई गाइडलाइंस

Chief Editor
2 Min Read

लखनऊ।उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अब तक कोरोना के 35 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। इसके मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक की नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक, अब अगले कुछ महीने राज्य में बाजार सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे और शनिवार और रविवार को बाजारों को बंद रखा जाएगा। नए आदेश के मुताबिक, साप्ताहित बंदी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि शनिवार और रविवार को औद्योगिक इकाइयां भी अपने यहां सैनिटाइजेशन से जुड़े कार्य करें।सीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश में अब सभी बाज़ार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे; शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी व इस दौरान बाज़ारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने और मरीजों को ठीक ढंग से इलाज मुहैया कराने के लिए सीएम ने कुछ अन्य निर्देश भी दिए हैं। इनमें सभी कोरोना अस्पतालों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने और 48 घंटे को लिए ऑक्सीजन का बैकअप देखने के लिए कहा गया है.सीएम योगी की तरफ से यह फैसला रविवार को कोविड-19 मैनेजमेंट टीम के साथ की गई बैठक के बाद सामने आया है।

सीएम ने साफ किया है कि राज्य में फिलहाल निर्माण कार्य नहीं रुकेंगे। एक्सप्रेस-वे. बांध और बाढ़ के मद्देनजर तटबंधों के मरम्मत का कार्य लॉकडाउन के दौरान भी जारी रहेगा। उन्होंने निर्माण कार्यों के दौरान मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बारिश के दौरान कहीं जल-भराव की स्थिति न पैदा हो।

close