वोट काउंटिंग के लिए कलेक्टर,आरओ और एआरओ को दी गई ट्रेनिंग, प्रशिक्षकों ने किया शंकाओं का समाधान

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।विधानसभा आम निर्वाचन के तहत आगामी 11 दिसम्बर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में होने वाली मतगणना के लिए आज रायपुर के नवीन विश्रामगृह स्थित ऑडिटोरियम में 27 कलेक्टर्स एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों, उप जिला निर्वाचन अधिकारियों और सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफिसरों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान प्रशिक्षकों ने अधिकारियों की शंकाओं का समाधान किया और उनके सवालों के जवाब भी दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने प्रशिक्षण की शुरुआत में प्रदेश में शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान संपन्न कराने के लिए सभी कलेक्टर्स और रिटर्निंग ऑफिसरों तथा निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों और कार्मिकों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मतदाताओं ने भारी उत्साह से निर्वाचन में हिस्सा लिया और लोकतांत्रिक व्यवस्था पर अपना भरोसा जताया। यह आप लोगों के सम्मिलित प्रयासों से ही संभव हुआ है।

इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन -2018 के तहत विगत माहों में आयोजित रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के लिए सर्टिफिकेशन कोर्स पर आधारित प्रशिक्षण सह परीक्षा कार्यक्रम में शामिल होने वाले और प्रमाण-पत्र परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अधिकारियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close