व्यापारियों के बाद स्ट्रीट वेंडरों की भी कैशलेस कार्यशाला

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

IMG_20161221_185233_051बिलासपुर— निगम के विकास भवन सभागार में कैशलेस अभियान के तहत व्यापारियों को प्रशिक्षण दिया गया। शनिचरी बाजार व्यापारियों, महिला स्व सहायता समूहो और स्थानीय ठेकेदारों ने प्रशिक्षण में भाग लिया। उपस्थित सभी लोगों को प्रोजेक्टर पर डिजिटल भुगतान के बारे में बताया गया। टाऊन हाॅल में मास्टर टेनर्स ने प्रोजेक्टर और मोबाईल से विभागीय अधिकारीयों,कर्मचारियों को कैशलेस आहरण प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      कार्यशाला के दौरान बताया गया कि किस तरह यू.पी.आई. ,एम.एम. आई. डी.से  किसी भी ग्राहक को पैसे ट्रांसफर किये जा सकते है। यू.एस.एस.डी.से 99रुपए आसानी से भेजा सकता है। ए.ई.पी.एस .आधार कार्ड के जरिए भी पैसा निकाला और भेजा सकता है। ई.वोलेट इंटरनेट के माध्यम से रिचार्ज,आॅन लाईन शाॅपिंग की जा सकती है। बैंक कार्ड या एटीएम कार्ड राशि से भी भुगतान का किया जा सकता है।

                                                 बैठक में अपर आयुक्त राकेश जायसवाल, उपायुक्त मिथलेष अवस्थी समेत बडी संख्या में शनिचरी बाजार के व्यापारी, स्व सहायता समूहों की बडी संख्या में महिलायें और स्थानीय ठेकेदार उपस्थित थे। 22 दिसम्बर को स्थानीय स्व सहायता समूहों और स्ट्रीट वेंडरों को विकास भवन में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

close