व्यापारी बनकर पुलिस ने फ्रॉड व्यापारी को पकड़ा ..अलग अलग ठिकानों पर पुलिस ने बोला धावा.. और..अन्तर्राज्यीय ठग गिरोह का हो गया पर्दाफाश

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—पुलिस ने लोगो को फ़ूड प्रोडक्ट की फ्रेंचाइजी और एजेंसी दिलाने के नाम से ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। न्यू स्टार एग्रो फ़ूड प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के अनुसार कम्पनी डायरेक्टर अनुज अग्रवाल दिल्ली गाजियाबाद उत्तरप्रदेश के अलग अलग जगहों से कारोबार को संचालित करता था। अंर्तराज्यीय आरोपियों को बिलासपुर पुलिस ने व्यापारी बनकर धर दबोचा है।
 
                              पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 27 जनवरी 2020 को न्यू स्टार एग्रो फुड प्रायवेट लिमिटेड के प्रोपाइटर अनुज अग्रवाल ने विभिन्न व्यपारियो को फ़ूड प्रोडक्ट का सप्लाई करने,एजेंसी दिलाने के नाम से ऑनलाइन वेबसाइट में लगातार विज्ञापन प्रकाशित किया। इस बीच न्यू स्टार एग्रो के एमीसीजी प्रभारी लक्ष्य श्रीवास्तव ने बिलासपुर पहुँच कर प्रार्थी संजय चोपड़ा से प्रोडक्ट की जानकारी देने के साथ सौदा पक्का होने पर  प्रार्थी संजय चोपड़ा से एग्रीमेंट किया।
 
         एग्रीमेन्ट के अनुसार प्रार्थी संजय चोपड़ा 5 लाख डिपाजिट अनुज अग्रवाल को लक्ष्य श्रीवास्तव के कहने पर किया।  साथ ही सामान भेजने का भी अनुबंध भी हुआ। सामान भेजा तो गया लेकिन डेमेज निकला। प्रार्थी संजय चोपड़ा ने डेमेज माल लेने से इंकार किया। और वापस कर दिया।
 
             अनुज अग्रवाल ने सामान को वापस मंगाने के बाद दूसरे संस्थान में बेच दिया। लेकिन पैसा अपने खाते डलवा लिया। संजय चोपड़ा ने इस बीच रूपया मांगा तो अनुज अग्रवाल ने टाल मटोल किया। इसी तरह एक अन्य व्यापारी से अनुज अग्रवाल ने सामान भेजने के एवज में ऑनलाइन 2 लाख ट्रांसफर करवाया। लेकिन व्यापारी को सामान नहीं भेजा। और ना ही शर्तों के अनुसार कमीशन ही दिया।
 
                इस बीच प्रार्थी ने अनुज अग्रवाल की तरफ से दिए गए 7 लाख का चेक बैंक में डाल दिया। खाता में रूपया नहीं होने के कारण चेक बाउन्स हो गया। पुराने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान ने आरोपियों की धर पकड़ करने टीम का गठन किया। पतासाजी के बाद विशेष टीम को गुप्त सूचना के आधार विशेष टीम को मध्यप्रदेश और दिल्ली के लिए रवाना किया।
 
             इसी क्रम में पुलिस की विशेष टीम ने दिल्ली और मध्यप्रदेश के अलग अलग ठिकानों पर धावा बोला। टीम के जवानों ने लगातर रैकी कर व्यापारी बनकर आरोपियों के ठिकाने पर धावा बोलकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। 
 
 पकड़े गए आरोपियों का नाम और ठिकाना
 
1 आरोपी अनुज अग्रवाल भगवतपुरा थाना भरमपुरी जिला मेरठ का रहने वाला है। वर्तमान में सफेदा रोड मुबारिकपुर खतोली थाना खतोली जिला मुजफ्फरनगर में रहकर अपने मंसूबों को अंजाम दे रहा था।
2. आरोपी लक्ष्य श्रीवास्तव आनंदनगरकुवे वालर लाईन भोड़ापुर गवालियर थाना सिटी कोतवाली ग्वालियर का निवासी है।
 
          पकड़् गए दोनों आरोपियों के खिलाफ आपीसी की धारा 420 और 34 का अपराध दर्ज किया गया। दोनों को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल कराया गया है।
 
                 एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि प्रकरण में थाना प्रभारी निरीक्षक कलीम खान, उपनिरीक्षक प्रभाकर तिवारी सागर पाठक, शिव चंद्रा, अवधेश सिंह आर. दीपक उपाध्याय, आर मुकेश वर्मा, आर. नवीन एक्का, आर. धमेंद्र साहू की भुमिका सराहनीय रही। 
TAGGED:
close