शपथ के साथ एसईसीएल ने मनाया स्थापना दिवस

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Press PHOTO 01 Nov 16 1र,बिलासपुर– एसईसीएल ने कोल इण्डिया स्थापना के साथ साथ गरिमामय माहौल में छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस भी मनाया। निदेशक वित्त ए.पी. पण्डा मुख्य अतिथि और निदेशक कार्मिक डा. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी योजना/परियोजना पी.के. सिन्हा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

                               कार्यक्रम के शुरू में मुख्य और विशिष्ट अतिथियों के साथ उपस्थित सभी लोगों ने दिवंगत श्रमवीरों के सम्मान में ’’शहीद स्मारक’’ पर पुष्पचक्र अर्पित किया। अतिथियों ने डाॅ. भीमराव अम्बेडकर और खनिक प्रतिमा  पर माल्यार्पण किया। मुख्य अतिथि ने कोलइण्डिया ध्वज फहराया। मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, विभिन्न विभागाध्यक्षों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ की माटी, मानचित्र, हल, धान की बाली की पूजा भी की।

                         मुख्य अतिथि निदेशक वित्त ए.पी. पण्डा ने उपस्थित सभी लोगों को कोल इण्डिया और छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना पर बधाई दी । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ वासियों की पहचान सरल, सरस और कर्मठ व्यक्तित्व के रूप में होती है। वैसी ही छवि हमारे कोयला उद्योग में कार्यरत कामगारों की भी है । एसईसीएल ने हमेशा से छत्तीसगढ़ी संस्कृति, लोककला और परम्पराओं को प्रोत्साहित किया है। बेहतर कार्य कर, खुद को विकसित करते हुए कम्पनी का कोयला उत्पादन बढ़ाकर, देश की प्रगति में योगदान देने का उन्होने आव्हान किया ।

                               सीएमडी बी.आर. रेड्डी के दृढ़ इच्छाशक्ति,डाॅ. आर.एस. झा के कुशल नेतृत्व और वी.वी. उपाध्याय महाप्रबंधक कार्मिक/एन.ई.ई और टीम ने डीपीसी की कार्यवाही कर 29 सेन्ट्रलाईज केडर के विभिन्न पदों पर कार्यरत कर्मियों को एक ही दिन पदोन्नति आदेश जारी किया । एसईसीएल मुख्यालय में अलग-अलग पदों पर कार्यरत 57 कर्मचारियों को पदोन्नति आदेश मुख्य अतिथि निदेशक वित्त ए.पी. पण्डा, निदेशक कार्मिक डाॅ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी योजना/परियोजना पी.के. सिन्हा के हाथों दिया गया।

जागरूकता संदेश का पठन

                      इस मौके पर 1 से 15 नवंबर के बीच चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा के मद्देनजर स्व्च्छता शपथ  का पठन मुख्य अतिथि ए.पी. पण्डा ने किया। सभी ने शपथ की पंक्तियों को दुहराया। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत राष्ट्रपति, महामहिम उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सेन्ट्रल विजिलेंस कमीशन के संदेश का भी पठन किया गया।

                          महाप्रबंधक सतर्कता यू.टी. कंझरकर, महाप्रबंधक कार्मिक/प्रशासन संजीव कुमार समेत विभिन्न विभागों के अध्यक्ष,कर्मचारी,अधिकारी, श्रमसंघ प्रतिनिधि, उपस्थिति थे।

close