शराब चोरी का आरोपी पकड़ाया..बीड़ी चोर गिरफ्तार..पकड़ में आए 5 वारंटी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— सरकन्डा पुलिस ने दो अलग अलग दिनों में दर्ज शिकायत की जांच पड़ताल के दौरान शराब और बीड़ी चोरी के आरोपी को पकड़ा है। इसके अलावा पुलिस ने पुराने मामले में फरार पांच वारंटियों को भी धर दबोचा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                सरकन्डा थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि 12 मई को थाना पहुंचकर अरविन्द नगर व्यवसायी ने किराना दुकान में चोरी होने की शिकायत की। शिकायत कर्ता ने बताया कि अज्ञात चोर ने दुकान का ताला तोड़कल बीड़ी,सिगरेट और साबुन के अलावा 8 हजार नगद पर हाथ साफ किया है। प्रार्थी हरीश जायसवाल की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 457,380 के तहत अपराध दर्ज किया गया। 

              इसी तरह एक अपराध राजकिशोर नगर स्थित सरकारी शराब दुकान से शराब चोरी का मामला सामने आया। 17 मई को शासकीय शराब दुकान बंधवापारा का सुपरवाइजर ने शिकायत दर्ज करायी। अपनी शिकायत में प्रार्थी संजीत चतुर्वेदी ने बताया कि 17 मई की सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच दुकान से अज्ञात चोर ने शराब पर हाथ साफ किया है। आरोपी ने दुकान से 48 पाव देशी और 12 नग देशी शराब बाटल पार किया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 457 और 380 किया। 

               आलाधिकारियों के निर्देश पर आरोपियों की तलाश शुरू हुई। इसी बीच मुखबीर से जानकारी मिली कि बंधवापारा निवासी मुक्कू ऊर्फ मुकेश वर्मा संदिग्घ परिस्थितियों में बंधवापारा शराब दुकान के पास घूम रहा था। खबर के बाद पुलिस मुक्कू वर्मा को घर पर धावा बोलकर धर दबोचा गया।

           शनिप रात्रे के अनुसार मुक्कू वर्मा ने दोनों जगह चोरी करने की बात को कबूल किया है। मुक्कू वर्मा के पास से किराना दुकान से पार किए गए सामान को बरामद किया  गया। इसके अलावा शराब दुकान से चोरी की गयी 48 पाव में से 43 देशी मदिरा को जब्त किया गया। इसके अलावा 12 पाव मदिरा प्लेन शराब की भी बरामदगी हुई। मुक्कू वर्मा ने बताया कि चोरी के बाद पांच पाव शराब पी गया है। 

                   थानेदार के अनुसार मुक्कू वर्मा के अलावा पुलिस ने सालों से फरार 6 स्थायी  वारंटियों को भी पकड़ा है। सभी कों न्यायालय में पेश किया गया है।

close