देखे VIDEO-शराब प्रेमियों की लम्बी कतार..मैदान में उतरे आबकारी अधिकारी..पढ़ाते नजर आए सोशल डिस्टेंसिंग पाठ

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— महीने भर बाद जिला समेत प्रदेश के कोरोना सुरक्षित जोन में शराब की बिक्री शुरू हो गयी है। पहले ही दिन मदिरा दुकान में लोगों की जमकर भीड़ देखने को मिली। इस दौरान पुलिस और आबकारी प्रशासन काफी चुस्त और दुरूस्त नजर आए। हालात को देखते हुए बिलासपुर आबकारी अधिकारी ने तो दुकान- दुकान पहुंचकर माइक संभाला। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का पाठ पढ़ाते नजर आए। मजेदाह बात है कि लोगों ने पाठ को गंभीरता से लिया भी।करीब एक महीने बाद प्रदेश समेत बिलासपुर में भी शराब दुकान खुल गयी है। लोगों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने पहले से ही पुख्ता इंतजाम कर रखे थे। दुकान खुलते ही लोग सुबह सात बजे से पहले ही शराब लेने पहुंच गए। कई जगह तो सुबह से ही लम्बी लाइन देखने को मिली है। इस दौरान आबकारी और पुलिस प्रशासन काफी चुस्त और दुरूस्त देखने को मिला।ष

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी ने बताया कि भीड़ का अनुमान लगाते हुए हमने पहले से ही पुख्ता इंतजाम कर लिया है। प्रत्येक शराब दुकान में सुरक्षा के साथ अन्य जरूरी जिम्मेदारियों को समय रहते पूरा कर लिया गया है।गोस्वामी ने बताया कि कमोबेश जिले की सभी शराब दुकानों में बेरिकेट्स की व्यवस्था की गयी है। उपभोक्ताओं को एक निश्चित दूरी पर बनाए रखने के लिए चूने से गोला किया गया है। साथ ही लोगों पर विभाग के कर्मचारी लगातार नजर बनाकर रखे हैं। जगह जगह पहले से ही सीसीटीवी की व्यवस्था है। इसके अलावा लोगो को सख्त निर्देश दिया जा रहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुंह पर मास्क जरूर लगाए। चेहरे को ढक कर रखें। साथ ही लोगों को जगह जगह नहीं थूकने का सख्त निर्देश दिया गया है।विकास ने बताया कि शासन के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों को शराब नहीं दिया जाएगा। साथ ही सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

आबकारी अधिकारी ने  संभाला मोर्चा

                  लम्बे समय बाद लोगों की भीड़ का अनुमान लगाते हुए आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी शराब दुकान पहुंचकर हालात का जायजा लेते नजर आए। इस दौरान चोंगा से लोगों को सख्त निर्देश देते रहे कि यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों  को शराब की बिक्री नहीं होगी।

                  माइक संभालते हुए विकास गोस्वामी एनाउंस करते हुए कहा कि लोगों को शासन का दिशा निर्देश का पालन कड़ाई से करना होगा। अन्यथा निर्देशों का पालन नहीं करने पर उन्हें सजा का सामना भी करना पड़ेगा। इस दौरान लोगों पर अनाउंस का असर देखने को भी मिला। बताए गए निर्देश के अनुसार एक निश्चित दूरी में सर्कल में रहकर शराब प्रेमी अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। 

close