शहरों की सफाई में लगे स्व सहायता समूहों को समय पर मिले मानदेय-अमर

Shri Mi
2 Min Read

nikay_samiksha_amarरायपुर।नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अमर अग्रवाल ने सभी नगर निगमों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में निगमों को खुले में शौच मुक्त करने और मिशन क्लीन सिटी की प्रगति की समीक्षा की गई।बैठक में श्री अग्रवाल ने जल्द से जल्द सभी निगमों को ओडीएफ करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी निगमों में मिशन क्लीन सिटी के अंतर्गत संचालित सभी कार्य तेजी से किये जाएं। श्री अग्रवाल ने सभी निगमों में कचरा पृथक्करण कार्य को नियमित एवं तेजी से करने के निर्देश दिये। उन्होंने डोर टू डोर कलेक्शन और डस्टबिन वितरण कार्य की भी समीक्षा की। श्री अग्रवाल ने कहा कि स्वसहायता समूहों के माध्यम से शहरों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखी जाए।

                  मंत्री ने कहा कि नगर निगमों में स्वसहायता समूहों में कार्यरत कर्मियों के मानदेय भुगतान के लिये तीन महीने और नगर पालिकाओं में कार्यरत कर्मियों के लिये छह महीने की राशि जारी हो चुकी है, ऐसे में मानदेय भुगतान में लापरवाही नहीं होनी चाहिये ताकि सफाई नियमित रूप से होती रहे। श्री अग्रवाल ने सभी निगमों में प्रस्तावित नये कार्यों की भी जानकारी ली।

                   अमर ने सभी निगमों के आयुक्तों से कहा कि निगमों की आय बढ़ाने पर जोर दें ताकि निगमों की वित्तीय स्थिति सुदृढ़ हो सके। साथ ही यह भी निर्देश दिये कि सभी नगर निगम मासिक लक्ष्य के अनुरूप राजस्व की वसूली करें जिससे कि समय सभी भुगतान हो सकें। उन्होंने एलईडी लाइट लगाए जाने के कार्य की प्रगति भी जानकारी ली।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close