शासकीय अवकाश के दिन खुले कार्यालय..कर्मचारियों ने किया लेखा जोखा…रजिस्ट्री विभाग में नजर आए लोग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— मार्च महीने के अंतिम दिन यानि 31 मार्च को रविवार होेने के बाद भी सभी सरकारी कार्यालय खुले रहे। यद्यपि ज्यादातर कार्यालयों में भीड़ नहीं दिखाई दी। लेकिन जिला पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने वालों की कुछ हद भीड़ देखने को मिली। अंतिम दिन होने के बाद भी लोगों ने बहुत अधिक रजिस्ट्री के प्रति दिलचस्पी प्रदर्शित नहीं किया। बावजूद इसके अन्य सरकारी काम यथावत हुए। कर्मचारी नजर तो आए लेकिन बहुत अधिक व्यस्तता दिखाई नहीं दी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                        बताते चलें कि एक दिन बाद एक अप्रैल से शासन का नया वित्तीय वर्ष शुरू हो जाएगा। 31 मार्च 2019 को रविवार यानि शासकीय अवकाश होने के बाद शासन के आदेश पर सभी सरकारी कार्यालय खुले रहे। दिन भर शासकीय कामकाज होता रहा। यद्यपि हमेशा की तरह कलेक्टर परिसर समेत अन्य कार्यालयों में चहल पहल नहीं दिखाई दी। रजिस्ट्री कार्यालयों में कुछ लोगों की भीड़ जरूर नजर आयी।

            मालूम हो कि 31 मार्च पुराने सत्र का क्लोजिंग दिन होता है। सालाना आय व्यय का रिकार्ड और दस्तावेजों की जानकारी शासन को देना होता है। चूंकि 31 मार्च को शासकीय अवकाश होने के कारण शासन ने अंतिम दिन कार्यालयों को खुले रखने का आदेश दिया। कुछ निर्देसों के साथ अन्य दिनों की तरह कामकाज करने का निर्देश दिया गया था।

                   कलेक्टर परिसर में कर्मचारी दिखाई तो दिए। लेकिन बहुत अधिक चहल पहल देखने को नहीं मिली। ज्यादातर कर्मचारी चुनावी मोड में दिखे। साथ ही शासकीय कार्यों को निपटाते भी दिखाई दिये। आबकारी विभाग में जरूर हलचल नजर आयी। लोकनिर्माण विभाग भी काम पर नजर आया। जिला पंजीयक कार्यालय में कर्मचारी रजिस्ट्री के काम उलझे रहे। लेकिन हमेशा की तरह दिखने वाली भीड़ नदारद रही। नगर निगम में भी लोग बिजली पानी का टैक्स जमा करते दिखाई दिये। लेकिन स्कूल कालेज जरूर बंद रहे।

close