शिक्षकों का अटैचमेंट होगा खत्म,गैर शिक्षकीय कार्यों में लगे शिक्षकों को स्कूल वापस भेजने का आदेश

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर। दूसरे विभागों में अटैच हो कर काम कर रहे सरकारी शिक्षकों का अटैचमेंट खत्म होगा ।अब उन्हें अपने स्कूलों में जाकर अध्यापन कार्य करना पड़ेगा इस सिलसिले में लोक शिक्षण संचालनालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी किया है ।जिसमें कहा गया है कि गैर शिक्षक की कार्यों में लगे शिक्षकों को तत्काल कार्यमुक्त किया जाए।

लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से छत्तीसगढ़ के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी किया गया है।जिसमे शासकीय विद्यालयों में पदस्थ शिक्षक गणों को गैर शिक्षक के कार्य कराए जाने के संबंध में बात कही गई है।पत्र में उल्लेख है कि आपके अधीनस्थ जिला अंतर्गत शासकीय विद्यालय में पदस्थ शिक्षकों से गैर शिक्षकीय कार्य संपादित किए जा रहे हैं।

गैर शिक्षकीय कार्य में संलग्न सभी शिक्षकों को तत्काल मूल संस्था के लिए कार्यमुक्त कर सूची इस कार्यालय को अविलंब उपलब्ध कराने कहा गया है। लोक शिक्षण संचालनालय से इस पत्र की प्रतिलिपि संयुक्त सचिव,छत्तीसगढ़ शासन,स्कूल शिक्षा विभाग और सहायक संचालक जन शिकायत को भी भेजी गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close