शिक्षकों का तबादला होगा रद्द,कलेक्टर ने दिए एकल शिक्षकीय और शिक्षकविहीन स्कूलों की लिस्ट बनाने के निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

जशपुर।समय सीमा की बैठक में मंगलवार को कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने जिले में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने और एकल शिक्षकीय विद्यालयों के शिक्षकों के स्थानान्तरण पश्चात अध्ययन व्यवस्था के प्रभावित होने के मद्देनजर जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि स्थानान्तरण सूची में ऐसे एकल शिक्षकीय एवं शिक्षकविहीन विद्यालयों की सूची बनाते हुये शिक्षकों के स्थानान्तरण निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाये।।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप Group से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

कलेक्टर ने विद्यार्थियों के अनुपात में अधिक शिक्षक वाले स्कूलों की सूची बनाने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर ने किसी भी अधिकारी के स्थानान्तरण पश्चात बिना रिलीवर के किसी को भी रिलीव नही करने के निर्देश दिये।

इसके अलावा कलेक्टर ने स्कूल एवं शासकीय भवन के रिक्त स्थानों पर पौधारोपण स्कूलों में पेयजल के संबंध में निर्देश दिये। उन्होंने एसडीएम को जाति प्रमाण पत्र एवं वन अधिकार पत्र के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने विभिन्न विभागों में योजना, सांसद, विधायक मद अंतर्गत कराये गये कार्यों का सीए से ऑडिट कराने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने नेशनल हाइवे अंतर्गत सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुये निर्देशित किया कि पत्थलगांव, लोरोघाटी मार्ग को आवाागमन की दृष्टिाकोण से ठीक कराना है।

उन्होंने राशनकार्ड सत्यापन कार्यों को पूर्ण करने एवं समय पर ऑनलाइन एंट्री करने के निर्देश दिये। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन सहित मुख्यमंत्री जन चौपाल के लंबित पत्रों का समय पर निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सर्पदंश सहित अन्य प्राकृतिक दुर्घटनाओं में मृत परिवार को समय पर निर्धारित मुआवजा प्रकरण स्वीकृत करते हुये राशि प्रदान करने, किसी प्रकरा की मजदूरी भुगतान लंबित रहने पर उसका भुगतान सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।

कलेक्टर ने खनिज न्यास अंतर्गत कार्यों की ऑनलाइन एंट्री, विभागीय अधिकारियों को दिये गये स्कूलों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। जनदर्शन में सुनी गई आम लोगों की शिकायत।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close