शिक्षकों के तबादले के बाद कार्यभार को लेकर नए आदेश जारी, पालन नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

Shri Mi
2 Min Read

जगदलपुर।जिला शिक्षा अधिकारी बस्तर जिला जगदलपुर द्वारा सभी खंड शिक्षा अधिकारी जिला बस्तर और सभी प्राचार्य/प्रधान पाठक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय/हाई स्कूल/ माध्यमिक शाला व प्राथमिक शाला जिला बस्तर को कार्यमुक्त करने और कार्यभार ग्रहण करने के संबंध में आदेश जारी किया है.पत्र में उल्लेख है कि बस्तर जिले के अंतर्गत पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों के स्थानांतरण के संबंध में 26 अगस्त को संचालक द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए गए हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

जारी निर्देश के तहत संस्था में विषय अनुसार स्वीकृत पद के आधार पर ही स्थानांतरित कर्मचारियों को कार्यभार ग्रहण कराएं। संस्था में जहां 1 पद के विरुद्ध 2 कर्मचारियों की पदस्थापना की गई है वहां बाद वाले कर्मचारी को कार्यभार ग्रहण ना कराएं। संबंधित कर्मचारियों को जिला शिक्षा कार्यालय भेजें।

जिले से बाहर स्थानांतरण हुए कर्मचारियों को तब तक भार मुक्त ना करें जब तक उनके स्थान पर दूसरा स्थानांतरित कर्मचारी कार्यभार ग्रहण न कर ले।

व्याख्याता एल्बी जो 1 जुलाई 2019 की स्थिति में संविलियन नहीं हुए हैं ऐसे कर्मचारियों को स्थानांतरित स्थान के लिए कार्यमुक्त ना करें।

ऐसे कर्मचारी जिनकी सेवानिवृत्ति तिथि 1 साल से कम है एवं जिनका प्रशासनिक स्थानांतरण हुआ है उसे भी कार्यमुक्त ना करें।स्थानांतरित कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि वे नवीन पदस्थापना स्थान पर आदेश जारी दिनांक से 15 दिन के भीतर कार्यभार ग्रहण करें।

उक्त समय अवधि के भीतर भार मुक्त नहीं होने की स्थिति में संबंधित कर्मचारी स्वमेव मुक्त माने जाएंगे।निर्धारित समय में कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close