शिक्षकों को सातवां वेतनमान देने की पहल, DPI ने जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर मंगाई यह जानकारी

Shri Mi
3 Min Read

भोपाल।लोक शिक्षण संचनालय मध्यप्रदेश में सभी जिला शिक्षा अधिकारी को नवीन संवर्ग में नियुक्त अध्यापक संवर्ग के लोक सेवकों के वेतन निर्धारण की कार्रवाई पूर्ण करने और अन्य आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने के संबंध में पत्र जारी किया है।डीपीआई ने अपने पत्र में लिखा है कि आपकी स्तर से अति महत्वपूर्ण कार्रवाई काफी समय से लंबित है जिनके पूरे नहीं होने से भर्ती नियम 2018 के अंतर्गत नियुक्त लोक सेवकों को सातवां वेतनमान देने एम्पलाई कोड जारी करने और आईएफएमआईएस के माध्यम से वेतन आहरित करने की कार्रवाई नहीं हो पा रही है।डीपीआई ने इन जानकारियों को जिला स्तर से प्राप्त होना अपेक्षित बताया है.सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp group से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिनमें 1-अध्यापक संवर्ग को दिए गए छठे वेतनमान के निर्धारण की शत-प्रतिशत कार्रवाई पूर्ण कर जिला पंचायत में पदस्थ वरिष्ठ लेखाधिकारी / लेखा अधिकारी से अनुमोदन कराकर गूगल ड्राइव पर कराए जाने के निर्देश दिए गए थे.

2- नवीन संवर्ग में नियुक्त अध्यापक संवर्ग के लोक सेवकों को वित्त विभाग से एम्पलाई कोड जारी करने और आईएफमाइएस के माध्यम से वेतन देयक तैयार करने की कार्रवाई के लिए नवीन संवर्ग में नियुक्त सभी लोक सेवकों का डाटा यथा 3910 नान आरआईए ,12248 विदाउट नॉमिनेशन ,32591 विदाउट बैंक डिटेल 124496 विदाउट ईमेल आईडी, 2350 विदाउट मोबाइल नंबर 3180 नील क्रेडिट की जानकारी विभाग को उपलब्ध कराया जाना है। इस जानकारी के अभाव में ट्रेजरी द्वारा जारी करने और सातवां वेतनमान का वेतन निर्धारण संभव नहीं हो सकेगा।
3-वही नवीन संवर्ग में नियुक्त अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों केमिसिंग क्रेडिट के प्रकरणों के संबंध में राशि और चालान भेजने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं।यह कार्रवाई भी जिला स्तर से अपेक्षित है।

डीपीआई ने लिखा कि इन बिंदु की जानकारी आज दिनांक तक उपलब्ध नहीं कराई गई है जिसके कारण जानकारी विभाग को भी नहीं जा पा रही है।

जो अत्यंत खेद जनक है।डीपीआई ने निर्देशित किया है कि जानकारी 15 दिनों की समय सीमा में अनिवार्य रूप से गूगल ड्राइव पर उपलब्ध कराए। उपरोक्त कार्रवाई पूर्ण होने के बाद ही जिला शिक्षा अधिकारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी संकुल प्राचार्य और जिन अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों की जानकारी लंबित है उनके वेतन अधोहस्ताक्षर की अनुमति के बगैर नहीं हो सकेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close