शिक्षकों ने बदहाल सरकारी स्कूल को आपस में मिल-बांटकर संवार दिया,पेश की मिसाल

Shri Mi
1 Min Read

भोपाल।देवास के लक्ष्मी मार्ग स्थित सरकारी माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-3 को यहीं के शिक्षकों ने आपसी सहयोग से संवार दिया है । शिक्षकों ने स्कूल में न सिर्फ लोहे के गेट लगवाये बल्कि रंगाई-पुताई से लेकर बरामदे में आकर्षक और प्रेरक चित्रकारी भी करवाई। स्कूल परिसर में सुंदर गमले रखवाए। स्कूल में बिजली के लिए लाइन फिटिंग करवाई और गर्मी में बच्चों को राहत देने के लिए छ: पंखे भी लगवाए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कुछ दिन पहले तक स्कूल की स्थिति बेहद खराब थी। विद्यालयीन स्टाफ को अच्छा नहीं लगता था। बैठक में चर्चा की तब यह तय हुआ कि सब मिलकर स्कूल को सुन्दर बनाएंगे। सब ने सब के लिये काम बांट लिये। इसके बाद आठ शिक्षकों ने मिलकर स्वेच्छा से धनराशि इकट्ठा की। कुल 40 हजार रूपए इकट्ठे हुए। विद्यालय में 160 विद्यार्थी हैं।

आज यह स्कूल शहर के सुन्दर स्कूल के रूप में पहचाना जाता है। स्कूल में साफ-सफाई, रख रखाव और अनुशासन बनाये रखने के लिये सभी शिक्षकों-शिक्षिकायें सदैव तत्पर रहते हैं। इस पहल से स्कूली बच्चों की पढ़ाई के स्तर में भी सुधार परिलक्षित रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close