शिक्षाकर्मियों का कर्जदार है पंचायत विभाग..अपना हक वापस लेने फेडरेशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।संविलियन से पूर्व शिक्षा विभाग के शिक्षक शिक्षाकर्मी ,पंचायत कर्मी कहलाते थे।ये सभी छत्तीसगढ़ ग्रमीण व पंचायत विभाग के अधीन थे …. यह विभाग आज भी प्रदेश के हजारो शिक्षको क कर्ज़दार है ….। अपना बकाया वसूलने के लिए शिक्षको ने छत्तीसगढ़ के शिमला मैनपाट में बैठक आयोजित की जिसमे गर्मा विषय अपना लंबित एरियर्स सेवा पुस्तिका संधारण और सत्यापन को लेकर सरकार व शासन के रवैये पर मंथन कर आगे की रणनीति बनाई।चर्चा कर जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ सहायक फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने बताया कि अंबिकापुर,सरगुजा जिला के विकास खंड मैनपाट में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा आयोजित जिला स्तरीय सहायक शिक्षकों की बैठक रविवार को संपन्न हुई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में जिले भर के एलबी शिक्षकों की लंबित एरियर्स, सेवा पुस्तिका संधारण व सत्यापन की मांग पर सभी ने एकमत से कहा कि जिले के सभी शिक्षकों के संविलियन पूर्व सेवा अवधि के वेतन भत्तों का बकाया राशि जिले के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पंचायत विभाग में आज तक लंबित है। बार बार आवेदन निवेदन के उपरांत भी उक्त मांग पर कोई कार्यवाही नहीं की गई और ना ही विभाग द्वारा सेवा पुस्तिका संधारण कराया जा रहा जिसके कारण शिक्षकों को स्वयं से सत्यापन कराने के आर्थिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है।

बैठक में उपस्थित सदस्यों ने कहा सुर के सुर मिलते हुए बताया कि विभाग लंबे समय से हमारी उपेक्षा कर रहा है अब इस उदासीनता को बर्दाश्त नहीं करने वाले यदि आवश्यकता पड़ी तो जल्द ही जिले में महारैली कर जिला कार्यालयों का घेराव किया जाएगा। फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने बताया कि अब सरगुजा के सहायक शिक्षक एकजुट है और फेडरेशन मजबूत हो रहा है जिले के शिक्षकों का एरियर्स बहुत वर्षों से लंबित है एवम् आज तक सेवा पुस्तिका संधारण और सत्यापन नहीं हो पाया जिसके संबंध में प्रशासन को कई बार मांग करने के उपरांत भी जिला प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है इस कारण जिले के शिक्षकों में आक्रोश है। आज के बैठक में उक्त मांगों पर पुनः जिला प्रशसन का ध्यान आकर्षित करने की बात कही गई इसके उपरांत कोई कार्यवाही नहीं होने पर उग्र आंदोलन किए जाने का निर्णय हुआ है। आज के बैठक में प्रमुख रूप से सत्यनारायण यादव संदीप पाण्डेय, धनंजय सिंह, संतोष यादव, विश्वास तिवारी, श्रीराम पांडेय, नीलेश श्रीवास्तव, शीतल मंडल, राकेश गुप्ता, मुकेश सिन्हा,राकेश गुप्ता, शिवालाल बड़ा, विफ़ेश्वर राम, सरदार नेहा, उमेश पैकरा,सुग्रीव गुप्ता, राजेश यादव, शारदा कांत त्रिवेदी, बलराम अनिल सिन्हा, मनोज सिंह, पारसनाथ, श्रीमती सावित्री, श्रीमती मधुमालती, श्रीमती सखापती, श्री फिटकू , श्रीमती पुष्पावती, श्रीमती पुष्पा ,श्रीमती मानकुमारी भगत,श्रीमती निरमा, फूलकुँवारी पैकरा, बजरंग यादव सहित बड़ी संख्या में जिले के सहायक शिक्षक उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close