शिक्षाकर्मियों की सूखी रही होली…तीन माह से नही मिला वेतन

Shri Mi
2 Min Read

बकावंड। जिले के बकावंड ब्लॉक के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की होली इस वर्ष भी सुखी रही। उच्च कार्यालय से वेतन आबंटन के बावजूद भी विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही के चलते विगत तीन माह से वेतन भुगतान नही हो पाया है।छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन बकावंड के अध्यक्ष डेंसनाथ पांडे ने बताया कि विभागीय अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बकावंड में शिक्षाकर्मी साथी होली नहीं मना सके। शिक्षक साथी के परिवार व बच्चे होली त्यौहार में वेतन नहीं मिलने के कारण एक-दूसरे का केवल मुंह ताकते रहे।सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विदित हो कि बकावंड ब्लॉक में वेतन आवंटन प्राप्त होने के बावजूद भी होली के त्यौहार के पूर्व वेतन का भुगतान विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही की भेंट चढ गई। बकावंड ब्लॉक के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने बताया कि विगत 3 माह से हमें वेतन नहीं मिला है।

विभाग से समय पर वेतन आवंटन होने के कारण हमें होली से पूर्व 3 माह का वेतन मिलने की आस थी पर हम बकावंड बीईओ व सीईओ ऑफिस की लापरवाही के कारण यह संभव नहीं हो सका और अन्य वर्षो की भांति इस वर्ष भी हम अपने बच्चों की त्यौहार की डिमांड पूरी नहीं कर पाए।

विदित हो कि बकावंड में शिक्षकों से संबंधित वर्षों से कई मामले लंबित हैं, पर अधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन देकर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। संघ के अध्यक्ष श्री पांडे ने बताया कि हमारी समय मान वेतनमान सहित आठ सूत्रीय मांगे उच्चाधिकारियों के निर्देश के बावजूद भी लटका कर रखा गया है, जो कि समझ से परे है शिक्षक साथियों की वेतन सहित अन्य आठ सूत्री मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर उग्र आंदोलन के लिए संगठन को विवश होना पड़ेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close