शिक्षाकर्मियों के क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान पर सार्थक पहल,फेडरेशन ने ACS से मिलकर रखा पक्ष

Shri Mi
4 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा और प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव सारथी ने महानदी भवन मंत्रालय का दौरा कार्यक्रम निर्धारित करके प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी ,अपरमुख्य सचिव पँचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग सचिव सामान्य प्रशासन विभाग संचालक लोक शिक्षण सेवाये से मुलाकत की।.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे दोनों प्रान्तीय पदाधिकारी ने  गौरव द्विवेदी से विशेष मुलाकत करके उनके द्वारा 7 मार्च को जारी क्रमोन्नति/समयमान वेतन के आदेश को लेकर गम्भीर चर्चा किये फेडरेशन के दोनों पदाधिकारियो ने उन्हें बताया कि आपके स्पष्ट आदेश जारी होने के बावजूद जिला शिक्षाधिकारी इस पर अमल नही कर रहे है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिस पर उनके द्वारा शीघ्र ही सभी स्वर्ग के लिए चाहे वो LB संवर्ग हो यह आदेश लागू होगा उनके द्वारा बोला गया कि संविलियन के बाद अब कोई भी अलग कैडर का शिक्षक शिक्षा विभाग में नही रहा गया।

चूंकि शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों के लिए एक ही सेवाशर्त जारी हो चुका है तथा जिसका प्रकाशन भी कर दिया गया है इस आधार पर सभी की उक्त आदेश का लाभ दिया जाएगा इसके लिए शीघ्र ही संविलियन के समान ही क्रमोन्नति/समयमान वेतन मान की प्रक्रिया चालू करने की बात कही गयी।

फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षको का पक्ष रखते हुए उनसे माँग किया कि चूंकि प्रदेश के सहायक शिक्षक लम्बे समय से पदोन्नति से वंचित है और ज्यादा संख्या होने के कारण सभी का पदोन्नति होना भी सम्भव नही है।

हजारो ऐसे भी शिक्षक है जो कला समूह से है और पद रिक्त नही होने के कारण उनका पदोन्नति असम्भव है अतः इसका एक मात्र विकल्प क्रमोन्नत वेतनमान ही समस्या समाधन ही है।

प्रांतीय कोषाध्यक्ष शिव सारथी ने सचिव को बताया कि एलबी संवर्ग कब शिक्षको में आपके आदेश को लेकर संशय की स्थिति है कि उक्त आदेश के क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान का लाभ उन्हें मिलेगा की नही वह भी प्रथम नियुक्ति तिथि से जिस के प्रतिउत्तर में गौरव द्विवेदी मुख्य सचिव ने कहा कि अब संशय की कोई बात नही है सभी वर्गों के लिए समान नियम बन गया है।

जिसके तहत ही एलबी संवर्गो को लाभ दिया जाएगा यह लाभ पदोन्नति के विरुद्ध दिया जाएगा क्योंकि वर्तमान में कुछ तकनीकी कारणों से पदोन्नति में हाईकोर्ट द्वारा रोक लगा दिया गया है जिसके कारण शिक्षा विभाग द्वारा क्रमोन्नत/समयमान वेतनमान दिया जायेगा,उन्होंने कहा कि लोकसभा आचार सहित हटते ही उक्त लाभ दिया जाएगा।

छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के दोनों प्रान्तीय पदाधिकारियो ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा है कि अब जबकि आदेश जारी करने वाले अधिकारी से विस्तृत चर्चा हो गयी है।

तो ऐसे में हमारे क्रमोन्नत/समयमान वेतन मान मिलने का रास्ता साफ हो गया है जल्द ही इसका लाभ सभी साथियो को मिलने लगेगा अब चिंता की कोई बात नही है बस प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक प्रान्तीय नेतृत्व पर भरोसा करते हुए एक जुटता बनाये रखे तथा लोगो की गुमराह भरी बातों से बचे और आगे जो भी दिशा निर्देश फेडरेशन के प्रांत बॉडी द्वारा जारी किया जाता है।

उस पर विश्वास के साथ अमल करें क्योंकि अब छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के सभी ब्लाक, जिला,सम्भाग,और प्रान्त के पदाधिकारी आप लोगों के हक अधिकार के लिए कमर कस लिए है जिसका रिजल्ट जल्द मिलने लगेगा।उक्त जानकारी प्रांतीय कोषाध्यक्ष शिव सारथी ने दी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close