शिक्षाकर्मियों को महीनों से क्यों नहीं मिल रही तनख्वाह…? पंचायत विभाग की चिट्ठी से हुआ खुलासा

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।
शिक्षाकर्मी को महीनों से तनख्वाह नहीं मिली।लेकिन माजरा कुछ ऐसा है कि जिलों के अफसरों की तरफ से ही वेतन व भत्तों के संदर्भ में विभाग को जानकारी नहीं भेजी रही है। इस बात का खुलासा पंचायत विभाग के उस पत्र से हुआ है, जिसमें जिलों के सीईओ को पंचायत विभाग ने फटकार लगाते हुए कड़ा निर्देश जारी किया है।पंचायत संचालक 11 जून को प्रदेश के सभी जिला पंचायत के प्रभारी अधिकारियों की मीटिंग लेंगे ।26 अप्रैल को पंचायत विभाग ने सभी जिला पंचायत सीईओ को पत्र भेजकर शिक्षाकर्मियों के वेतन भत्ते के लिए निर्धारित प्रपत्र में भेजकर मांगपत्र उपलब्ध कराने को कहा था, लेकिन जिलों ने पंचायत विभाग के आदेश पर ध्यान ही नहीं दिया।और अधिकारियों ने वास्तविक गणना करना उचित नहीं समझा और न ही निर्धारित प्रपत्र में भेजने का उन्हें ख्याल रहा, उनके द्वारा ऐसी ही जानकारी सामान्य तौर पर संचालनालय को उपलब्ध करा दी गई, जिसे लेकर पंचायत विभाग के उच्च अधिकारियों में नाराजगी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पंचायत विभाग की ओर से वित्त विभाग के संयुक्त संचालक जेपी तिवारी ने पत्र जारी करते हुए अब सभी सीईओ को निर्देशित किया है कि विभाग द्वारा जारी पत्र में वास्तविक गणना कर जिले के प्रभारी अधिकारी दस्तावेज के साथ बैठक में उपस्थित हों। पंचायत विभाग ने सीईओ की इस नाफरमानी को बेहद गंभीरता से लिया है। पंचायत विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर ने सभी सीईओ पर नाराजगी जताते हुए एक पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 11 जून को बैठक होने जा रही है, जिसमें अधिकारी निर्धारित प्रपत्र में गणना कर प्रपत्र के साथ शामिल हों। बैठक में डीपीई के अफसर भी मौजूद होंगे।

पत्र में इस बात का भी निर्देश दिया गया है कि राज्य सरकार के निर्देश के मुताबिक हर महीने की 5 तारीख को डायरेक्टरेट में व्यय पत्रक को भेजने का निर्देश भी दिया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close