शिक्षाकर्मी के लिए संवेदना अभियान, इलाज के लिए साथियों ने की सहयोग की अपील

Shri Mi
3 Min Read

संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoडौंडीलोहारा(बालोद)-शासन द्वारा सेवा के दौरान इलाज के लिए आर्थिक सहयोग की योजना के अभाव मे कई शिक्षा कर्मी या तो इलाज के दौरान अपने जीवन खो दिए या इलाज के अभाव मे बीमारी से पीड़ित जीवन जीने मजबूर हैं।ऐसे पीड़ित साथियो के लिए उनके सहयोग के लिए जिले के शिक्षक संवर्ग संवेदना अभियान चलाकर राशि एकत्र कर सहयोग करते है।ऐसे ही एक अभियान डौंडीलोहारा ब्लाक के शिक्षक साथी डामन लाल देवांगन,सहायक शिक्षक ई संवर्ग, शास.प्राथमिक शाला हड़गहन, संकुल हड़गहन,विकास खंड डौंडीलोहारा(बालोद) में पदस्थ शिक्षक के लिए चलाया जा रहा है।जिन्हे हाइड्रोसिल होने के कारण बालोद में उपचार करवा जा रहा था,परन्तु उचित इलाज व सही समय पर न होने एवम शुगर होने की वजह से उस जगह सड़न हो गया एवम उसको रायपुर रिफर करना पड़ा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

उन्हे जगन्नाथ मल्टीस्पेशिलिटी रायपुर में 02/03/2019 को भर्ती होने के पश्चात तुरंत आपरेशन करना पड़ा एवं रोज उनको हॉस्पिटल में महंगी दवाइयां व मरहम पट्टी के कारण अब तक लगभग 2 लाख से अधिक खर्च लग चुका है। डॉक्टर कह रहे है कि इनको इस जगह पर फिर से आपरेशन करना पड़ेगा एवं लगभग 10 दिन पश्चात सर्जरी करना पड़ेगा।

इस पर लगभग 2 लाख से अधिक और राशि लगने की संभावना है। इसकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण शिक्षक साथियो से सहयोग की अपेक्षा उन्हे है ताकि समय पर इलाज संभव हो सके।अभी तक उनके इलाज के लिए जिले व ब्लाक के साथियो ने लगभग 20 हजार रुपए एकत्र कर चुके है।

इससे पूर्व इस विकास खंड के शिक्षक संकेत कुमार साहू व भोला राम साहू के लिए भी आर्थिक सहयोग के लिए अभियान चला कर सहयोग किए थे।छ ग पं न नि शिक्षक संघ ब्लाक इकाई डौंडीलोहारा के ब्लाक अध्यक्ष बीरबल देशमुख,जिला उपाध्यक्ष माधव साहू,जिला कोषाध्यक्ष संतोष देवांगन,जिला संगठन मंत्री शिवेन्द्र बहादुर साहू सहित सभी पदाधिकारियो ने जिले के शिक्षक साथियो से पुनः सहयोग की अपील की है।

डामन लाल देवांगन का मोबाइल नंबर–
9644903434 जिस पर उनके परिजन से संपर्क कर सकते है ।व

DRGB डौंडी लोहारा का खाता नम्बर – 7031754032

IFSC कोड – SBIN0RRCHGB

उनके खाते पर राशि भेज उन्हे सहयोग कर सकते है व सहयोग राशि को CAC हड़गहन श्री भरोसा साहू/ अछोली CAC यज्ञ देवांगन के पास भी जमा कर सकते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close