शिक्षाकर्मी दूसरे स्कूल या गैरशिक्षकीय कामों में नहीं होंगे अटैच,कार्रवाई की चेतावनी के साथ आदेश जारी

Shri Mi
2 Min Read

IMG-20180124-WA0002जगदलपुर।छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में काम कर रहे शिक्षकों को अब दूसरे स्कूलों या गैरशिक्षकीय कामों में अटैच नहीं किया जाएगा। अब तक इस तरह अटैच रहे शिक्षाकर्मियों को वापस उनके मूल स्कूलों में भेजा जाएगा। इस तरह का आदेश जिला पंचायत बस्तर की ओर से जारी किया गया है। जिसमें आदेश का पालन नहीं करने वाले अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।बस्तर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी को इश तरह का आदेश जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि छत्तीसगढ़ शासन  पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ,महानदी भवन मंत्रालय, नया रायपुर द्वारा निर्देशित किया गया है कि शिक्षक पंचायत वर्ग के सदस्यों को किसी भी स्थिति मे अन्य शालाओं या गैर शिक्षकीय कार्यों मे संलग्न न किया जाये।पूर्व मे  भी संलग्नीकरण नहीं किए जाने के संबंध मे आपको निर्देशित किया जा चुका है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
Watch Video

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतः निर्देशित किया जाता है कि आपके द्वारा इस कार्यालय से अनुमोदन प्राप्त  कर शिक्षाक पंचायत संवर्ग के सदस्यों को अन्य शालाओं / गैर शिक्षकिय (कार्यालय मे संलग्न ) किया गया है तो उसे (शिक्षक विहिन एवं एकल शिक्षकीय को छोड़कर) तत्काल प्रभाव से उनके मूल संस्थानो के लिए भारमुक्त कर एगजाई सूची इस कार्यालय को 1 सप्ताह के अंदर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराये।इसके अलावा यदि संलग्नीकरण के संबंध मे कोई शिकायत प्राप्त  होती है तो,आपके  विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाई की जाएगी।उक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए।इस आदेश की प्रति संभागीय कमिश्नर, जिला कलेक्टर सहित सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और सभी स्कूल के प्राचार्यों को भेजी गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close