शिक्षाकर्मी नेता चंद्रदेव राय ने शिक्षक पद से दिया इस्तीफा,लड़ सकते है विधानसभा चुनाव

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर-छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चारो ओर राजनैतिक चर्चायें है।इसी बीच खबर है कि शिक्षाकर्मी नेता चंद्रदेव राय ने इस्तीफा दे दिया है। बलौदाबाजार जिला शिक्षा अधिकारी को चंद्रदेव राय ने 16 अक्टूबर को अपना इस्तीफा दिया था, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया था।बता दे कि चंद्रदेव राय शिक्षाकर्मियों को संविलियन दिलाने वाले अग्रणी संगठन शिक्षक मोर्चा के प्रांतीय संचालक रहे हैं। बलौदाबाजार के क्षेत्र में चंद्रदेव काफी सक्रिय भी थे। वर्ग तीन के वेतन विसंगति और वर्ष वंधन को लेकर जब संगठन में एकराय बनती नहीं दिख रही थी, तो उस वक्त चंद्रदेव ने मोर्चा थामा था। ऐसे कयास लगाए जा रहे है किसोमवार को  चंद्रदेव राय राहुल गाधी से भी मुलाकात कर सकते है।सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार चंद्रदेव राय कांग्रेस की टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और इसके लिए उनका प्रयास जारी है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला शिक्षा अधिकारी ने शासकीय प्राथमिक शाला पेंड्रावन विकासखंड बिलाईगढ़ जिला बलौदा बाजार भाटापारा में कार्यरत सहायक शिक्षक (एल बी) के पद पर कार्यरत चंद्र देव राय का इस्तीफा स्वीकार करते हुए उल्लेख किया है कि 4 जुलाई 2018 को चंद्रदेव राय के द्वारा पारिवारिक एवं सामाजिक दायित्व के निर्वहन की बात कहते हुए और खुद को शैक्षणिक कार्य में असमर्थ बताते हुए स्वेच्छा से त्याग पत्र हेतु आवेदन प्रस्तुत किया  था क्योंकि आवेदक के द्वारा 3 माह पूर्व कार्यालय को अवगत कराया गया था,अतः छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा लागू प्रावधानों के अनुसार आवेदक के पुनरनियुक्ति अभ्यावेदन स्वीकार नहीं होने की शर्त पर उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया है जिसका सीधा सा मतलब है कि चंद्रदेव राय अब पुनः अपनी नियुक्ति के लिए आवेदन नहीं कर सकते ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close