शिक्षा अधिकारी ने किया पर्चा लीक से इंकार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

jcc_parcha_bsp_marchबिलासपुर—प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी ने पांचवी के गणित का पर्चा लीक होने से फौरी तौर पर इंकार कर दिया है। मनोज राय के अनुसार वायरल पर्चे में प्रश्र नही दिखाया गया है। इसलिए पर्चा लीक की खबर को सच नहीं माना जा सकता है। बावजूद इसके मामले को पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। यदि मामले में सच्चाई होगी तो दोषियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               मालूम हो कि गुरूवार को जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला शिक्षा विभाग का घेराव कर पांचवी कक्षा के गणित पेपर लीक होने की आशंका जाहिर की थी। जनता कांग्रेस नेताओं ने जिला शिक्षा अधिकारी से दोषियों के खिलाफ जांच और एफआईआर दर्ज करने को कहा था। नेताओं ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौपंते हुए कहा कि पांचवी कक्षा के गणित का पर्चा सोशल मीडिया मे वायरल हो चुका है। मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच का आश्वासन दिया था।

                     शुक्रवार को पांचवी कक्षा की गणित पेपर छात्रों ने हल किया । प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने बताया कि सोशल मीडिया में वायरल सामाग्रियों से स्पष्ट नहीं है कि गणित का पर्चा लीक हुआ है। पेपर वर्तमान या पुराने सत्र का है…बताना मुश्किल है। सोशल मीडिया में केवल एक पेज ही वायरल हुआ है। इससे साबित नही हो रहा है कि पर्चा वर्तमान सत्र का  है। उन्होने बताया कि प्रदेश भर में पांचवी का पर्चा एक ही होता है। शक के आधार पर परीक्षा को निरस्त नहीं किया जा सकता ।

                 मनोज राय ने बताया कि वायरल सामाग्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस रिपोर्ट के बाद दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

close