शिक्षा कर्मियों को वेतन – डीए समय पर क्यों नहीं मिल रहा….? संगठन ने पंचायत संचालक के सामने रखी माँग

Shri Mi
3 Min Read

  रायपुर । छत्तीसगढ़ नवीन शिक्षा कर्मी संघ एक प्रतिनिधिमंडल ने संचालक पंचायत एनं ग्रामीण विकास विभाग से मुलाकात कर सई समस्याएं सामने रखीं। जिनमें वेतन भुगतान से लेकर मंहगई भत्ता आदि प्रमुख हैं। जिस पर संचालक ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

नवीन शिक्षाकर्मी संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के प्रदेश संचालक विकास सिंह राजपूत के नेतृत्व मे शिक्षाकर्मी प्रतिनिधि मण्डल ने संचालक पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग  से मुलाकात कर प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को मार्च माह का वेतन अप्रेल माह के आधा महीना निकल जाने के बाद नही मिलने,तीन वर्ष समाप्त हो जाने के बाद भी शिक्षाकर्मियों को समयमान वेतनमान की एरियर्स राशि का भुगतान नही होने,राज्य शासन के कर्मचारियो को देय महंगाई भत्ता को एक वर्ष से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी 7% महंगाई भत्ता अभी तक शिक्षाकर्मियों को नही देने,विभागीय अनुमति लेकर निम्न पद से उच्च पद मे नियुक्त व्याख्याता पंचायत को प्रथम नियुक्ति तिथि से पुनरीक्षित वेतनमान का लाभ जांजगीर,दुर्ग सहित अन्य जिलो मे प्रदान नही करने सहित अन्य समस्याओ पर चर्चा करते हुए सभी समस्याओ का शीघ्र समाधान करने की मांग को प्रमुखता से रखा जिस पर संचालक पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग ने वेतन आबंटन हो जाने की कापी संघ के प्रतिनिधि मण्डल को उपलब्ध कराया,समयमान वेतनमान की लम्बित एरियर्स राशि व लम्बित महंगाई भत्ता के सम्बन्ध मे पुनः वित्त विभाग को मांग पत्र अनुमोदन के लिए भेजने की बात कही ।अनुमति लेकर निम्न पद से उच्च पद पर नियुक्त व्याख्याता पंचायत को प्रथम नियुक्ति के आधार पर वेतन भुगतान करने जल्दी ही सभी जिला पंचायत को मार्गदर्शन देने का विश्वास प्रतिनिधि मण्डल को कराया।

नवीन शिक्षाकर्मी संघ प्रतिनधि मण्डल ने बगैर अनुमति लिए निम्न पद से उच्च पद मे नियुक्त व नान डीएड.बीएड. शिक्षक पंचायत संवर्ग को हाईकोर्ट के निर्देशानुसार पुनरीक्षित वेतनमान प्रदान करने की मांग को संचालक  के पास रखा  । जिस पर विधि विभाग के आपत्ति के बाद डबल बेंच मे अपील शासन द्वारा करने की जानकारी देते हुए कहा की डबल बेंच का जो भी निर्णय होगा शासन द्वारा पालन किया जायेगा । नवीन शिक्षाकर्मी संघ प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले पर सहानुभूति पूर्वक विचारकर प्रथम नियुक्ति तिथि के अनुसार पुनरीक्षित वेतनमान का लाभ प्रभावित शिक्षाकर्मियों को देने की मांग संचालक  के समक्ष प्रमुखता से रखा,प्रतिनिधि मण्डल मे प्रदेश सचिव गिरीश साहू,उपाध्यक्ष रूपेंद्र सिन्हा, जांजगीर जिलाध्यक्ष अनुभव तिवारी,त्रिलोचन देवांगन,जयंत क्षत्रिय,गंगा पासी,हेमकंति शर्मा,कोमल राठौर,चन्द्रेश यादव आदि शामिल थे इस सम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी प्रदेश प्रवक्ता दुष्यंत कुम्भकार ने दिया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close