शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के लिए तैयारियां शुरू,सरकार बदलने के बाद नजर आ रहा विभाग में बदलाव

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।शिक्षा विभाग में संविलियन के साथ ही मृत शिक्षकों के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने का मामला भी गंभीर माना जाता रहा है ।इसे लेकर अलग-अलग स्तर पर मांग की जाती रही है ।इस सिलसिले में सरकार बदलने के बाद बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। खबर है कि शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से अनुकंपा नियुक्ति को लेकर जरूरी जानकारी मंगाई है ।(cgwall.com के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे)

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी के मुताबिक लोक शिक्षण संचनालय की ओर से इस तरह का एक पत्र छत्तीसगढ़ के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के नियमों में शिथली करण का आदेश 11 अगस्त को जारी किया गया था इस आधार पर जिले में स्वीकृत पदों के 25% आधार पर टी वर्ग के अनुकंपा नियुक्ति हेतु रिक्त पदों की जानकारी साथ ही लंबित नियुक्ति की जानकारी मंगाई गई थी। यह जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है। जिसे शीघ्र भेजने कहा गया हैं।

शिक्षा विभाग की इस पहल से को देखते हुए यह माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग में संविलियन के साथ ही मृत शिक्षकों के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने की मांग पर विभाग की ओर से ठोस पहल की जा रही है। जिससे लगता है कि खासकर बरसों से शिक्षाकर्मी के रूप में काम कर रहे शिक्षकों के परिजन को बड़ी राहत मिल सकती है ।सरकार बदलने के बाद विभागीय स्तर पर इस तरह की पहल से शिक्षकों में भी उम्मीद की किरण जग गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close