शिवराज बोले उपवास करते हुए यही से मैं सरकार चलाऊंगा

Shri Mi
2 Min Read

shivraj)upwas)mp_indexमध्‍यप्रदेश में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्‍य में शांति बहाली के लिए भोपाल में आज से अपना अनिश्चितकालीन उपवास शुरू कर दिया है।लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसक घटनाओं से वे काफी दुखी हैं। उन्‍होंने पुलिस गोलीबारी में मारे गये लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।सीएम ने कहा कि कृषि लागत और विपणन आयोग के जरिये राज्‍य में किसानों के लिए लाभदायक कीमत सुनिश्चित की जाएगी।एक हजार करोड़ रूपये की लागत से मूल्‍य स्थिरीकरण कोष बनाया जा रहा है, ताकि जब किसान पर कोई ऐसा संकट आए, तो उस कोष से ठीक दाम देने की कोशिश हम किसान को करें। हमने फैसला किया कि कृषि उत्‍पाद लागत और विपणन आयोग का गठन करेंगे, जो फसल की उत्‍पादन में जो लागत लगती है, वो निकालेगा। उसके बाद हम कैसे लाभकारी मूल्‍य दें इस दिशा में हम आगे बढ़ेगे। उपवास करते हुए यही से मैं सरकार चलाऊंगा। किसानों से भी चर्चा के सारे रास्‍ते खुले रहेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              मुख्‍यमंत्री ने किसानों के प्रतिनिधिमंडलों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। शांति बहाली तक उनका उपवास जारी रहेगा। उधर, भाजपा के राष्‍ट्र‍ीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में किसानों से मिलकर उनकी समस्‍याएं और सुझाव जाने। वहीं कांग्रेस ने आज भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया। राज्‍य में किसान आंदोलन आज दसवां दिन है। इस बीच, हिंसाग्रस्‍त मंदसौर में शांति है। आज यहां कर्फ्यू में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक ढील दी गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close