शौक पर भारी पुलिस कार्रवाई…करीब 3 दर्जन वाहनों पर गिरी गाज…मैकेनिकों को महंगा पड़ा साइलेंसर बदलना

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— स्पीड़ बाइक की शौक रखने वालों में दिनभर अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। बिलासपुर पुलिस ने विशेष अभियान चलाते हुए दर्जनों स्पीड बाइक के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस के अनुसार अवैध साइलेंशर लगाने और बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   बिलासपुर पुलिस ने विशेष अभियान चलाते हुए दर्जनों स्पीड बाइक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। एडिश्नल एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि पुलिस कप्तान के आदेश पर ऐसे दो पहिया वाहनों की धरपकड़ की जा रही है जिन्होने गाड़ियों में मैकेनाइज्ड परिवर्तन किया है। अग्रवाल के अनुसार देखने में आया है कि बाइक के शौकीन लोगों ने गाड़ियों में साइलेंसर के अलावा कई सामान बदल दिए हैं। ऐसा करना यातायात नियमों का खुला उल्लंघन है।

                          एडिश्नल एसपी विजय के अनुसार करीब तीन दर्जन गाड़ियों को विशेष अभियान चलाकार कार्रवाई की गयी है। सभी बाइकर्स के खिलाफ धारा 279 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी की गयी है। पकड़े गए ज्यादातर आरोपी नवयुवक और छात्र है। बाइकरों ने जब्त वाहनों में कई सामानों को शौक के अनुसार माडिफाइड करवाया है। ऐसा करना नियम के खिलाफ है।

          अग्रवाल के अनुसार पकड़ी गयी गाड़ियों में ज्यादातर शिकायत मा़डीफाइड साइलेंसर,हैलोजन लाइट और प्रेशर हार्न की है। ऐसे वाहनों से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुलिस प्रशासन ने अभियान के तहत जब्त वाहनों से माडीफाइड साइलेंशर, हैलोजन और प्रेशर हार्न के अलावा अन्य बदले गए सामनों को गाड़ी से अलग करने का आदेश दिया है।

                    इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने अवैध साइलेंसर के विक्रेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की है। साथ ही गाड़ियों में गैर जरूरी बदलाव करने वाले मेकेनिको को भी चपेट में लिया है। विजय अग्रवाल ने बताया कि पकडी गयी स्पीड़ बाइक में ज्यादातर संख्या बुलेट की है। सबके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आगे भी अभियान को बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए चलाया जाएगा।

Share This Article
close