श्रमवीरों ने कराया गर्व का अनुभव.. CMD ने कहा..SECL ने फिर रचा इतिहास..देश की जरूरतों को पूरा करने..सर्वस्व न्यौछावर को तैयार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—–एसईसीएल में खनिक दिवस गर्व के साथ सादगी भरे कार्यक्रम के बीच मनाया गया। कार्यक्रम को अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक एपी पण्डा ने ध्वजारोहण किया। उपस्थित लोगों को भई संबोधित किया।
 
                एसईसीएल मुख्यालय में 1 मई को खनिक दिवस सादगी भरे कार्यक्रम में गरिमा के साथ मनाया गया। अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा ने ध्वजारोहण किया। सीएमडी ने अपने सम्बोधन में का कि मई दिवस को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आन बान शान से मनाया जाता है। दुनिया के सारे श्रम संगठन श्रम दिवस को त्योहार के रूप में मनाते हैं। हम भी इसका हिस्सा हैं। 
 
            पण्डा ने कहा कि कोयला उद्योग में इस दिन का विशेष महत्व है। सभी कर्मी और  परिवार के लोग इस दिन एक दूसरे को प्रगति की शुभकानाएं देते हैं। उन्होने कहा कि हमारे कर्मी जहाॅं भी लाकडाउन में काम कर रहे हैं वे स्वस्थ्य रहें। 
 
     पण्डा ने बताया कि देश की ऊर्जा की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कोयला उद्योग का लगातार सक्रिय रहना जरूरी है। लाकडाउन की परिस्थिति में भी हमारे श्रमवीरों ने वित्त वर्ष 2019-20 में 150 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन कर एसईसीएल को गर्वान्वित किया है। एक बार फिर एसईसीएल को  कोलइण्डिया की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी बनाया है।
 
                 इस सफलता का श्रेय निश्चित रूप से एसईसीएल प्रबंधन के कर्मचारी और विशेषकर श्रमवीरों को जाता है। हम सबको मई दिवस और रिकार्ड उत्पान के लिए बधाई है।
 
           कार्यक्रम की शुरूआत में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा, एसईसीएल के सभी निदेशकगण और श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किया।  डाॅ. भीमराव अम्बेडकर और खनिक प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। ध्वजारोहरण बाद कोलइण्डिया कारपोरेट गीत बजाया गया । शहीद श्रमवीरों के सम्मान में उपस्थित लोगों ने  एक मिनट का मौन रखा। 
 
             कार्यक्रम में सभी ने राष्ट्र एवं उद्योग की गरिमा और प्रतिष्ठा के लिए  मातृभूमि की सेवा में हमेशा न्यौछावर करने का संकल्प लिया।
 
                      कार्यक्रम में निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी. पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त) एस.एम. चैधरी, हरिद्वार सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।  कार्यक्रम के दौरान सभी लोग  कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों का पालन करते नजर आए। उपस्थित लोगों ने इस दौरान फेस मास्क भी पहन रखा था।
close