संगठन,सत्ता की चाबी,संगठन मजबूत होगा तो सत्ता भी करेगी बेहतर कामः मरकाम

Shri Mi
4 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) पीसीसी चीफ बनने के बाद पहली बार बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के दौरे पर पहुंचे मोहन मरकाम ने लरंगसाय कम्युनिटी हॉल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में स्पष्ट कर दिया है कि संगठन सत्ता की चाबी है। संगठन एक पेड़ की तरह है,इसका जड़ जितना मजबूत होगा सत्ता उतनी ही बेहतर ढंग से कार्य करेगी। संगठन यदि पेड़ है और उसका जड़ मजबूत है तो सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता इसके टहनी की तरह है जिसके बगैर किसी भी पेड़ की कल्पना नहीं की जा सकती।

चीफ मरकाम ने पदाधिकारी व कार्यकर्ता से वन-टू-वन चर्चा की और वे क्या चाहते हैं,इसे जाना। अधिकांश पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने कई तरह की शिकवा-शिकायतें की तो पीसीसी चीफ ने स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस सरकार की छह माह की उपलब्धि की पुस्तिका अपने हाथ में रखें और इस पुस्तिका को जनसमूह को समझाये।

यही उपलब्धि आप लोगों को मजबूती देगी और लोगों तक अपनी बात पूरी ताकत से रख पाएंगे। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कहा कि आप सभी कांग्रेस सरकार की छह माह की कामकाज को नागरिकों तक पहुंचा दें।

इसी से आपको सफलता मिल जाएगी। नगरीय निकाय चुनाव में टिकट को लेकर उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि व नेता जिसे प्रत्याशी चुनेंगे मोहन मरकाम उसी को बी-फार्म देगा। पंचायत ग्रामीण विकास एवं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप किसी भी तरह की शिकायत सीधे मुझसे करें।

किसी भी शिकवा-शिकायत को सार्वजनिक करने के बजाए सीधे मुझसे आकर कहे। आप सभी की शिकायत दूर करने की जिम्मेदारी मेरी है। एक-दूसरे के खिलाफ बोलने से बचें। उन्होंने कहा कि भाजपा की सत्ता इसलिए उड़ गई क्योंकि वे लोगों से कट गए थे।

इसलिए आप सभी लोगों के संपर्क में रहे। लोगों की समस्याओं को दूर करने का निरंतर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि टिकट का निर्धारण अब सोर्स-सिफारिस से नहीं बल्कि अब तक हुए विभिन्न चुनाव में उस कार्यकर्ता के बूथ स्तर पर कैसा प्रदर्शन था उस हिसाब से होगा।

पत्रकारों की उपेक्षा पर बोले टीएस सिंह देव

जब टीएस सिंह देव से पत्रकारों ने दूरभाष पर कहां की रामानुजगंज में हो रहे कार्यकर्ता सम्मेलन में कई पत्रकारों की उपेक्षा की गई है। तो उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन का जवाबदारी जिस पदाधिकारी को पत्रकारों की सूचना के लिए सौंपा गया था उसने अपनी जिम्मेवारी नहीं निभाई। पत्रकारों के साथ अगर ऐसा किया जा रहा है तो मैं इसके लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से खेद व्यक्त करता हूं।

इसमें हमारी कभी ऐसी मंशा नहीं रही है। क्योंकि पत्रकार देश के चौथे स्तंभ है और इनसे ही हमारी अच्छाई व बुराई आम जनता के सामने आती है। हमारे शासन की योजनाओं की जानकारी को आम जनता तक पहुंचाने की अहम भूमिका पत्रकारों की होती है। यदि ऐसा हुआ है तो आगे प्रयास रहेगा की दोबारा ऐसा ना हो।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close