संयुक्त शिक्षा कर्मी संघ ने प्रायमरी स्कूल के शिक्षाकर्मियों की पदोन्नति की मांग की

Shri Mi
2 Min Read

क्रमोन्नति ,खुशखबरी,LB,शिक्षकों,क्रमोन्नति-समयमान,लाभ ,निर्देश,जारी,DEO,BEO,पात्र LB शिक्षकों,लिस्ट, प्रस्ताव,आदेश,संवेदना अभियान,chhattisgarh,शासन, आर्थिक सहयोग,शिक्षाकर्मी,संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoबिलासपुर।शिक्षको की पदोन्नति की माँग काफी लंबे समय से चली आ रही है।पिछके तीन सालो से अधिक हो गया रायपुर में ही यह प्रक्रिया अटकी हुई है।प्रदेश के कई मिडिल स्कूलो में शिक्षक अपना विषय छोड़ दूसरे विषय को पढ़ा रहे है। सरकारी मिडिल स्कूलों में विषय विशेषज्ञों की है भारी कमी है।शिक्षा का अधिकार अधिनयम के तहत जरुरी है, विषय विशेषज्ञ के द्वारा अध्यापन किया जाना चाहिए।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस विषय पर सीजीवाल ने संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ के प्रान्तीय महासचिव कार्तिक गायकवाड़ एवं महिला प्रकोष्ठ प्रमुख ममता खालसा नंगरीय निकाय प्रकोष्ठ प्रमुख गोपेश साहु प्रान्तीय उपाध्यक्ष नरोत्तम चौधरी प्रान्तीय महामंत्री शहादत अली प्रान्तीय प्रवक्ता विजय राव से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि प्रायमरी स्कूल के शिक्षाकर्मियों की पदोन्नति प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने की मांग शासन के समक्ष कई बार रख चुके है। अब तक इस ओर कोई ठोस कदम नही उठाया गया है।

प्रदेश के अनेको शिक्षक दस और बीस सालो से एक ही पद पर सेवा दे रहें प्रायमारी स्कूल के शिक्षाकर्मियों को क्रमोन्नति या समयमान वेतनमान के आधार पर स्तरोन्नयन नही करने से हर माह पंद्रह हजार से 17 हजार कम वेतन के कारण आर्थिक नुकसान हो रहा है।

संघ के रायपुर के कार्यकारी जिला अध्यक्ष प्रदीप साहु ने बताया की रायपुर जिले में विगत तीन वर्षों से प्रायमरी स्कूल के शिक्षाकर्मियो की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू नही होंने से राजधानी रायपुर के शिक्षा कर्मियों को आर्थिक नुकसान सबसे ज्यादा झेलना पड़ रहा है।

संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ ने शासन से मांग करता है की पदोन्नति नियमो के संशोधनों के उपरांत पदोन्नति पर लगी रोक हटाने सम्बन्धी आदेश जारी करने और शिक्षा विभाग में संविलियन के पूर्वसेवाकाल को जोड़कर प्रायमरी स्कूल के शिक्षा कर्मियों की पदोन्नति प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ हो।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close