संविलयन के बाद भी शिक्षाकर्मियों को नहीं मिली तनख्वाह, फेडरेशन ने कहा – चाक-चौबंद इंतजाम क्यों नहीं …?

Shri Mi
3 Min Read

7th Pay Commission, 7th CPC ,Latest News, Today,india,SevLok Sabha Election 2019, General Election 2019, Lok Sabha, Lok Sabha Seats, Lok Sabha Election 2019 Schedule Date, Electoral Bonds, Chunavi Bond, Electoral Bond Meaning, Pm Narendra Modi, Rahul Gandhi, Congress, Bjp,enth Pay Commission, Maharashtra, Government Employees, 7th Pay Commission,बिलासपुर।कर्मी से शिक्षक बने शिक्षको के लिए देश का सबसे बड़ा पर्व राखी पैसे के आभाव में बीत गया पर शासन को कोई फर्क नही पड़ा पड़ेगा भी क्यो शिक्षको का जीवन हमेशा से आभाव और तंगी में ही तो चला है भले ही उसके कंधों पर सारा जहाँ का कार्य बोझ हो पर मेहनताना उसके अधिकार में ही नही है।यह कहना है प्रदेश के सबसे बड़े संगठन छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के कोषाध्यक्ष शिव सारथी का जो पिछले माह जुलाई में अपने अन्य सहयोगियो के साथ शिक्षा विभाग में संविलियन का आदेश पाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सिर्फ आदेश आया है न वेतन न सुख न सुविधा आज जबकि कमरतोड़ मंहगाई के दौर में तिहाड़ी मजदूर भी शाम 5:00 बजते ही अपने एक दिन की मजदूरी के लिए सीना ताने मालिक के सामने खड़ा हो जाता है।

वही देश के कर्णधार कहे जाने वाले शिक्षक अगर एक डेड माह बाद भी अपने वेतन के लिए मुँह खोलता है तो शासन-प्रशासन उसे हड़ताली कर्मचारी के नाम से नमाज देता है और समाज में उसे विलेन साबित कर देता है।

भले ही वह और उसका परिवार राशन पानी से लेकर दैनिक जरूरत के लिए तरसता रहता है कारण हैं।1 जुलाई 2019 को संविलियन हुए शिक्षाकर्मियो का आजतक वेतन नही मिलना ।

फेडरेशन के कोषाध्यक्ष शिव सारथी का कहना है कि जब 2018 में लाखो शिक्षाकर्मियो का संविलियन हुआ था तो निर्धारित समय में उनका वेतन खाते में आ गया था जो उस समय के तत्कालिक शासन की उपलब्धि था पर 2019 में संविलियन के बाद वेतन के लाले शासन-प्रशासन की विफलता को दर्शाता है।

जब शासन को पता था कि एक साल बाद शिक्षको का संविलियन होना था तो शासन का पहले से इंतजाम नही करना विफलता को दर्शाता है शासन को चाहिए था कि एक वर्ष के समय अंतराल में सभी व्यवस्था चाक चौबन्ध रखना था पर इसके विपरीत बदइंतजामी संविलयन हुए शिक्षकर्मियो की पीड़ा को नासूर बना देता है।क्या फर्क रह गया कर्मी और शिक्षक में जब वेतन के लाले सुरसा की तरह मुँह उठाये खड़ा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close